उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने 'विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान' का किया शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर के BRD अस्पताल से 'विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान' का शुभारंभ किया और कहा-
CM योगी ने 'विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान' का किया शुभारंभ
CM योगी ने 'विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान' का किया शुभारंभRaj Express

हाइलाइट्स :

  • गोरखपुर के BRD अस्पताल से विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ

  • CM योगी ने विशेष संचार अभियान रैली को हरी झंडी दिखाई

  • 16-31 अक्टूबर के बीच एक विशेष कार्यक्रम जन जागरण चलेगा: CM योगी

उत्तर प्रदेश, भारत। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मंगलवार को गोरखपुर के BRD अस्पताल से 'विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान' का शुभारंभ किया। इस मौके पर उन्‍होंने विशेष संचार अभियान की रैली को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी डॉक्टर धर्मेंद्र सिंह, विधायक महेंद्र पाल सिंह, प्रदीप शुक्ला, भाजपा के जिला अध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष व पदाधिकारी मौजूद रहें।

विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान के शुभारंभ कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबोधित करते हुए कहा- प्रदेश सरकार द्वारा 2017 से डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया, एन्सेफलाइटिस, विसेरल लीशमैनियासिस जैसी संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए एक विशेष अभियान 6 वर्ष पहले शुरू हुआ था। इसके परिणाम आज आए हैं... 16-31 अक्टूबर के बीच आशा कार्यकर्ती दस्तक अभियान के तहत उन घरों में जाएंगी जिन घरों (के परिवारजन को) बुखार, खांसी हो रही हो उनको परामर्श देना, अस्पताल पहुंचाना और उनके उपचार की उचित व्यवस्था उपलब्ध करवाने का एक विशेष कार्यक्रम जन जागरण का इस दौरान चलेगा।

छह वर्ष पहले शुरू हुए इस अभियान के बहुत अच्‍छे परिणाम सामने आए हैं। अभियान के तहत पहले 15 दिन जनजागरण के साथ हर विभाग आपसी समन्‍वय के माध्‍यम से अपनी जिम्‍मेदारियों का निर्वहन करेगा। आशा कार्यकत्रियां घर-घर जाकर दस्‍तक देंगी।

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

बता दें कि, गोरखपुर जिले में संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत हुई, यह अभियान 31 अक्तूबर तक चलेगा। इस दौरान मच्छरों के नियंत्रण के लिए विशेष प्रबंध किए जाएंगे। संचारी व मौसमी बीमारियों को नियंत्रित करने के लिए जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम अब घर-घर जाकर लोगों को जागरुक करेंगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com