रेलवे बोर्ड की विरोधी नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री को सौंपा पत्र
रेलवे बोर्ड की विरोधी नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री को सौंपा पत्रRajExpress

Uttar Pradesh : रेलवे बोर्ड की विरोधी नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री को सौंपा पत्र

रेलवे बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को उप्र पत्रकार कल्याण परिषद् ने पत्र सौंप कर उक्त नीति को निरस्त कर पूर्व की भांति यथावत रखने की मांग की।

हाइलाइट्स :

  • पूर्ववत व्यवस्था लागू रखने की उठाई मांग।

  • नई नीतियों से छोटे व मझोले समाचार पत्रों के करोड़ों पत्रकारों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ेगा।

  • उक्त नीति को निरस्त कर पूर्व की भांति बनाये रखें।

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश। रेलवे बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन नीति को लेकर संगम सभागार में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को उप्र पत्रकार कल्याण परिषद् के सचिव बलराम शुक्ला ने पत्र सौंप कर उक्त नीति को निरस्त कर पूर्व की भांति यथावत रखने की मांग की है।

उपमुख्यमंत्री से वार्ता करते हुए

पत्र में उन्होंने कहा है कि 01 सितम्बर, 2023 को रेलवे बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन नीति में संशोधन करके पुरानी नीतियों को नजरअंदाज कर नई नीतियों को लागू किया गया है। इससे छोटे व मझोले समाचार पत्रों के करोड़ों पत्रकारों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ेगा। बलराम शुक्ला ने कहा है कि अभी तक रेलवे बोर्ड स्थानीय एजेन्सियों के माध्यम से विज्ञापन प्रकाशित करवाता था। जिससे कार्य सुचारू रूप से चल रहा था। लेकिन अचानक रेलवे बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन नीति में अब रेलवे के विज्ञापन डीएवीपी (सीबीसी) द्वारा प्रकाशित कराये जाने की बात की गयी है। इसके लिए निर्देश भी दिया गया है, जो सभी रेलवे मण्डलों को प्राप्त हो गया है।

अंत में यूनियन के सचिव ने कहा है कि इससे समाचार पत्र एवं विज्ञापन एजेन्सियों के लाखों-करोड़ों लोगों के सामने बेरोजगारी का संकट उत्पन्न हो जाएगा। जिससे बेरोजगारी की स्थिति और भी गम्भीर हो जायेगी, साथ ही परिवार के समक्ष भुखमरी का संकट उत्पन्न हो जायेगा। ऐसे निर्णयों से सरकार की छवि भी धूमिल होती है। उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में रेलवे बोर्ड को निर्देशित करें कि उक्त नीति को निरस्त कर पूर्व की भांति बनाये रखें। इस अवसर पर उपस्थित विधायकगण हर्षवर्धन बाजपेयी, गुरू प्रसाद मौर्या, प्रवीण पटेल एवं एमएलसी सुरेन्द्र चौधरी ने इस मामले में पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है।

ज्ञापन देने वालों में उमेश श्रीवास्तव, नेशनल फेडरेशन ऑफ जर्नलिस्ट, ऑथर एंड मीडिया के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय सिंह, उत्तर प्रदेश पत्रकार कल्याण परिषद के अध्यक्ष राशिद जमाल, सचिव बलराम शुक्ला, कुन्दन श्रीवास्तव, परवेज आलम, कमल श्रीवास्तव, आसिफ जाफरी, देवेंद्र त्रिपाठी, अमरदीप चौधरी, आशीष शर्मा, सतीश मिश्रा, नागेश मिश्रा, राजीव सिंह, अरविंद पान्डेय, विनय श्रीवास्तव, मृत्युंजय सिंह, दिव्यांश पाण्डेय, शाह आलम, ईजलाल अहमद, संजय शर्मा, आलोक श्रीवास्तव और शुभम मालवीय आदि लोग उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com