योगी सरकार काशी में जल्द शुरू करने जा रही हेली टूरिज्म योजना
योगी सरकार काशी में जल्द शुरू करने जा रही हेली टूरिज्म योजनाRaj Express

Uttar Pradesh : योगी सरकार काशी में जल्द शुरू करने जा रही हेली टूरिज्म योजना

वाराणसी, उत्तर प्रदेश : जल और थल के बाद पर्यटक अब आसमां से भी काशी दर्शन कर सकेंगे। काशी में योगी सरकार की हेली टूरिज्म शुरू करने की योजना है।

हाइलाइट्स :

  • अब आसमां से भी काशी दर्शन कर सकेंगे पर्यटक।

  • आसमान से मंदिर, गंगा दर्शन और चंदौली में ईको टूरिज्म का भी लुफ्त उठा सकेंगे पर्यटक।

  • हेलीकॉप्टर से करीब 20 से 25 मिनट की होगी राइड।

वाराणसी, उत्तर प्रदेश। जल और थल के बाद पर्यटक अब आसमां से भी काशी दर्शन कर सकेंगे। काशी में योगी सरकार की हेली टूरिज्म शुरू करने की योजना है। यह जल्द ही मूर्त रूप लेगी। आसमां से गंगा दर्शन और वाराणसी को देखने का मौका मिलेगा तो वहीं चंदौली में ईको टूरिज्म का भी लुफ्त उठा सकेंगे। यातायात की अच्छी कनेक्टिविटी और श्री काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के निर्माण के बाद बनारस में दिनोंदिन पर्यटकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

काशी में दिनोदिन बढ़ रही पर्यटकों की संख्या

किसी शहर की अर्थव्यवस्था में वहां के पर्यटन उद्योग का बड़ा महत्व होता है। बदलती काशी में अब पर्यटन के मायने भी बदल रहे हैं। काशी आने वाले पर्यटक मंदिरों और घाटों का आनंद लेने आ रहे हैं। आधुनिक क्रूज़ से भी अर्धचंद्रकार गंगा घाट व सदियों से खड़े ऐतिहासिक इमारतों के साथ गंगा दर्शन कर रहे हैं। अब जल्द ही वाराणसी के पर्यटन में नया आयाम हेली टूरिज्म जुड़ने वाला है।

एक हेलीकॉप्टर में छह लोग कर सकेंगे यात्रा

पर्यटन विभाग के उप निदेशक राजेंद्र कुमार रावत ने बताया कि काशी के मंदिर और गंगा दर्शन के लिए हेलीकॉप्टर चलाया जायेगा। पर्यटक बनारस से सटे चंदौली के ईको टूरिज्म चंदौली का भी लुफ्त उठा सकेंगे। रावत के मुताबिक हेलीकॉप्टर से करीब 20 से 25 मिनट की राइड होगी। एक हेलीकॉप्टर में पायलट समेत 6 लोग यात्रा कर सकेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com