सड़क पर मह‍िला ने बच्‍चे को द‍िया जन्‍म, बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्था पर भड़के अखिलेश

सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश की बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्था को लेकर योगी सरकार को घेरा और दी यह टिप्‍पणी...
बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्था पर भड़के अखिलेश
बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्था पर भड़के अखिलेशRaj Express

हाइलाइट्स :

  • प्रदेश की बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्था पर योगी पर भड़के अखिलेश

  • प्रदेश की बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्था पर उठाए सवाल

  • सड़क पर मह‍िला ने बच्‍चे को द‍िया जन्‍म, बच्‍चे की मौत

उत्‍तर प्रदेश, भारत। उत्‍तर प्रदेश के लखनऊ में एंबुलेंस के 30 म‍िनट बाद भी न पहुंचने पर राज भवन के गेट नंबर 13 के सामने आज रविवार को दोपहर के समय एक गर्भवती महिला ने बच्चे को जन्म दिया। ऐसे में इस मामले पर विपक्ष पार्टी के नेताओं ने योगी सरकार को घेरे में लिया है और प्रदेश की बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्था पर सवाल खड़े किए है।

दरअसल, इस मामले में समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कहा- एक तो उप्र की राजधानी लखनऊ, उस पर राजभवन के सामने… फिर भी एंबुलेंस के न पहुँचने की वजह से एक गर्भवती महिला को सड़क पर शिशु को जन्म देना पड़ा। मुख्यमंत्री जी इस पर कुछ बोलना चाहेंगे या कहेंगे ‘हमारी भाजपाई राजनीति के लिए बुलडोज़र ज़रूरी है, जनता के लिए एंबुलेंस नहीं।’

इसके अलावा श‍िवपाल यादव ने भी ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है क‍ि, सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था अपने लाख विज्ञापनों व दावों के बावजूद वेंटिलेटर पर है। एम्बुलेंस न मिलने पर रिक्शे से अस्पताल जा रही गर्भवती महिला को राज भवन के पास सड़क पर प्रसव के लिए मजबूर होना पड़े तो यह पूरी व्यवस्था के लिए शर्मनाक व सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था की असल हकीकत है।

बता दें कि, यह मामला आज का ही है। गर्भवती महिला को पत‍ि रिक्शे पर लेकर अस्‍पताल जा रहा था, तभी मह‍िला की तबियत ज्‍यादा बिगड़ने लगी और वह बेसुध हो गई, जिससे उसको रिक्शे से उतार कर सड़क पर बैठाया गया, महिला सड़क पर तड़प रही थी। हालांकि, एंबुलेंस को कॉल कर दिया गया, लेकिन 30 मिनट के बाद भी कोई एंबुलेंस नहीं पहुंची और गर्भवती महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दिया। इस दौरान पत‍ि महिला और बच्चे को लेकर हॉस्पिटल पहुंचा, तब तक बच्चे ने दम तोड़ दिया एवं महिला झलकारी बाई अस्पताल में एडमिट है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com