उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी
उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी Raj Express

उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी- रेस्क्यू के लिए लाई गई अमेरिकी ड्रिल मशीन

उत्तरकाशी में सुरंग हादसे के बाद से पिछले चार दिनों से फंसे 40 मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है।मजदूरों को बाहर निकालने में अभी 50 घंटे और लग सकते हैं।

हाइलाइट्स :

  • उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी

  • पिछले चार दिनों से फंसे 40 मजदूर

  • रेस्क्यू के लिए लाई गई अमेरिकी ड्रिल मशीन

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सुरंग हादसे के बाद से पिछले चार दिनों से फंसे 40 मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी है। इस दौरान वायुसेना के विमान के जरिए दिल्ली से अमेरिकी ड्रिल मशीन मंगाई गई है।

मज़दूरों को बाहर निकालने में कितना समय लगेगा। इस बारे में NHIDC के निदेशक अंशु मनीष ने बताया है कि, मजदूरों को बाहर निकालने में अभी 50 घंटे और लग सकते हैं। इस बीच सुरंग में फंसे मज़दूरों से वॉकी टॉकी के ज़रिए बातचीत की जा रही है। एक पाइप के ज़रिए उन तक लगातार ऑक्सीजन, पानी, दवाइयां और खाने का सामान पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में मदूरों को निकालने के लिए दूसरी कोशिश के तहत देहरादून से एक मीटर मोटे स्टील के जो पाइप मंगाए गए थे।

यह ऑपरेशन युद्धस्तर पर चल रहा है। हमें प्रशासन का सपोर्ट है...मशीन 99.99% इंस्टॉल हो चुकी है। मैं सभी को सूचित करना चाहता हूं कि गुमराह न हों।

NHIDCL के PRO गिरधारीलाल

NHIDCL डायरेक्टर अंशू मनीष खलखो ने बताया कि, यह मशीन 10 घंटे में 50 मीटर तक खुदाई कर लेगी। नई मशीन लाने का मकसद फंसे लोगों को निकालने का रास्ता तैयार करने की प्रक्रिया में तेजी लाना है। फंसे हुए मजदूरों को खाद्य सामग्री की आपूर्ति करने के लिए मलबे में पाइप डाला गया है।

तो वहीं, उत्तरकाशी के जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक रुहेला ने कहा कि, अधिकारी फंसे हुए श्रमिकों के साथ लगातार संपर्क बनाए हुए हैं और उनसे धैर्य न खोने के लिए कह रहे है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com