देहरादून में ITBP के 62वें स्थापना दिवस परेड समारोह में अमित शाह
देहरादून में ITBP के 62वें स्थापना दिवस परेड समारोह में अमित शाहRaj Express

देहरादून में ITBP के 62वें स्थापना दिवस परेड समारोह को अमित शाह ने किया संबोधित

आईटीबीपी के 62वें स्थापना दिवस परेड समारोह में अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, ITBP और सेना के जवान जब तक सीमा पर तैनात हैं तब तक देश की एक इंच भूमि पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता।

हाइलाइट्स :

  • भारत-तिब्बत सीमा पुलिस का 62वां स्थापना दिवस परेड समारोह

  • जवान जब तक सीमा पर तैनात, तब तक देश की एक इंच भूमि पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता: अमित शाह

  • आईटीबीपी योद्धाओं ने 62 वर्षों से भारत की दुर्गम सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है

उत्तराखंड, भारत। देहरादून में आज शुक्रवार को केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह भारत-तिब्बत सीमा पुलिस के 62वें स्थापना दिवस परेड समारोह में शामिल हुए और समारोह को संबोधित किया।

आईटीबीपी के 62वें स्थापना दिवस परेड समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, "दीपावली पर जब लोग अपने घर में दिए जलाते हैं तो एक दीया देश की सीमा पर तैनात हमारे जवानों के त्याग, बलिदान, साहस व शौर्य के सम्मान में भी जलाते हैं। आज जनता अपने घरों में इसलिए सुरक्षित है क्योंकि हमारे जवानों ने अपने जीवन के स्वर्णिम वर्ष सीमा पर देश की सुरक्षा के लिए समर्पित किये हैं। आपकी सेवा, त्याग और बलिदान अनमोल है और देश उसका सम्मान करता है। मोदी सरकार ने सेना की तर्ज पर CAPF के लिए भी विमान और रेलवे में quota तय कर दिया है।''

ITBP और सेना के जवान जब तक सीमा पर तैनात हैं तब तक देश की एक इंच भूमि पर भी कोई कब्जा नहीं कर सकता। आज आईटीबीपी का स्थापना दिवस है। शौर्य, दृढ़ता और समर्पण के मूलमंत्र के साथ हमारे आईटीबीपी योद्धाओं ने 62 वर्षों से भारत की दुर्गम सीमाओं को सुरक्षित करने का काम किया है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

आगे उन्‍होंने यह भी कहा, मोदी जी ने सीमावर्ती गाँवों को पहला गाँव बनाकर यह लक्ष्य रखा है कि ये सभी गाँव सुविधा की दृष्टी से भी देश के पहले गाँव बने और देश में सबसे ज्यादा सुविधाएं इन गाँवों में उपलब्ध हों, इस लक्ष्य को प्राप्त करने में हिमवीरों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com