CM पुष्कर सिंह धामी
CM पुष्कर सिंह धामी Raj Express

CM पुष्कर सिंह धामी ने 'मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना' के शुभारम्भ समारोह को किया संबोधित

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में 'मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना' के शुभारम्भ समारोह में प्रतिभाग किया और संबोधन में कहीं ये बातें...

उत्तराखंड, भारत। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मंगलवार को देहरादून में राष्ट्रीय खेल दिवस एवं मेजर ध्यान चंद जी की जयंती के अवसर पर 'मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना' के शुभारम्भ समारोह में प्रतिभाग किया।

'मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना' के शुभारम्भ समारोह को संबोधित कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "राष्ट्रीय खेल दिवस पर मुख्यमंत्री खिलाड़ी प्रोत्साहन योजना के शुभारंभ अवसर पर मैं सभी लोगों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन करता हूं। राष्ट्रीय खेल दिवस पर मैं प्रदेश के सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देता हूं और हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी को नमन करता हूं।"

मेजर ध्यानचंद जी द्वारा किए गए कार्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। उनका जीवन हमको यह भी प्रेरणा देता है कि यदि व्यक्ति के भीतर संकल्प शक्ति हो तो अभाव कितने भी हो हम सफलता को अवश्य प्राप्त करते हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

  • प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में शक्तिशाली, समरस, गौरवशाली भारत का निर्माण हो रहा है। उन्होंने मन की बात के 104वें कार्यक्रम में खिलाड़ियों से वार्ता कर उनका मनोबल बढ़ाया।

  • आज खेल का क्षेत्र हो या अंतरिक्ष या फिर विज्ञान का क्षेत्र हो सभी में भारत आगे बढ़ रहा है। आज हमारा चंद्रयान चंद्रमा के दक्षिण क्षोर पर पहुंच गया है। चंद्रयान की सफलता में मातृशक्ति का भी बहुत बड़ा योगदान है।

  • आज खेल का कोई भी क्षेत्र हो भारत का झंडा शान से लहराता है। प्रधानमंत्री जी ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेलो इंडिया अभियान की शुरुआत की। हमारी प्राथमिकता भी राज्य में खेलों को बढ़ावा देने की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com