देहरादून में विद्या समीक्षा केन्द्र का लोकार्पण
देहरादून में विद्या समीक्षा केन्द्र का लोकार्पण Raj Express

देहरादून में विद्या समीक्षा केन्द्र का लोकार्पण व नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय विद्यालय का शिलान्यास

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी देहरादून में आज विद्या समीक्षा केन्द्र का लोकार्पण व पीएम श्री विद्यालय एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय विद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए।

हाइलाइट्स :

  • विद्यालयी शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं का लोकापर्ण व शिलान्यास

  • कार्यक्रम में CM पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान रहे मौजूद

  • एक मॉडल के रूप में उत्तराखंड को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है- CM पुष्कर

उत्तराखंड, भारत। देहरादून में आज मंगलवार को विद्यालयी शिक्षा और उच्च शिक्षा विभाग की विभिन्न योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास हुआ। दरअसल, विद्या समीक्षा केन्द्र का लोकार्पण व पीएम श्री विद्यालय एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय विद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद रहे।

कार्यक्रम को CM पुष्कर सिंह धामी ने किया संबोधित :

देहरादून में विद्या समीक्षा केन्द्र का लोकार्पण व पीएम श्री विद्यालय एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस आवासीय विद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "समग्र शिक्षा के अंतर्गत राज्य में स्थापित विद्या समीक्षा केंद्र के लोकार्पण एवं विभिन्न योजनाओं के शिलान्यास एवं पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में आए हुए आप सभी लोगों का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन है।"

भारत सरकार की जितनी हमसे अपेक्षा है उन सभी अपेक्षाओं पर लगातार काम करते हुए आज एक मॉडल के रूप में उत्तराखंड को आगे बढ़ाने का काम किया जा रहा है। भारतीय संस्कृति में हमेशा से शिक्षा को सर्वोच्च स्थान दिया गया है। हम सभी जानते हैं कि भारतीय संस्कृति में शिक्षा को सर्वश्रेष्ठ स्थान दिया है। भारत विश्व गुरु के रूप में सबको ज्ञान देता रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

  • हम लम्बे समय से इस योजना को लाना चाहते थे। गुजरात के बाद विद्या शिक्षा केन्द्र उत्तराखंड में शुरू हुआ है। आदरणीय धर्मेन्द्र प्रधान जी का उत्तराखंड से विशेष लगाव रहा है। मैं पुरस्कार प्राप्त करने वाले सभी प्रतिभागियों को बधाई देता हूं।

  • विद्या शिक्षा केन्द्र का उपयोग शिक्षा विभाग के सभी ऑनलाइन कार्यों को मिलेगा। पीएम श्री योजना के तहत प्रथम चरण में प्रदेश में 141 स्कूल लिए गए हैं। मुख्यमंत्री शोध प्रोत्साहन के तहत ₹15 से 28 लाख की धनराशि शोध के लिए दी जाएगी।

  • प्रधानमंत्री जी का प्रयास है कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे। इसके तहत कई योजनाओं पर काम हो रहा है। उत्तराखंड सरकार का नकल अध्यादेश पूरे देश के लिए मॉडल बना है। हम नकल माफिया को छोड़ेंगे नहीं। उन्हें करारा सबक सिखाया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com