उत्तराखंड के सड़क निर्माण संबंधी प्रस्तावों को भी दी जाएगी मंजूरी
उत्तराखंड के सड़क निर्माण संबंधी प्रस्तावों को भी दी जाएगी मंजूरीSocial Media

उत्तराखंड सरकार के सड़क निर्माण संबंधी प्रस्तावों को भी दी जाएगी मंजूरी : नितिन गडकरी

नितिन गडकरी ने अपने उत्तराखंड प्रवास के दूसरे दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार द्वारा भेजे गए सड़क निर्माण सम्बन्धी प्रस्तावों को भी स्वीकृति प्रदान की जावेगी।

देहरादून, उत्तराखंड। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने अपने उत्तराखंड प्रवास के दूसरे दिन सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को विश्वास दिलाया कि राज्य सरकार द्वारा भेजे गए सड़क निर्माण सम्बन्धी प्रस्तावों को भी स्वीकृति प्रदान की जावेगी। इस दौरान, श्री धामी ने उनसे देहरादून-टिहरी टनल के निर्माण की डीपीआर में भी शीघ्रता की अपेक्षा की है।

व्यासी के समीप स्थित होटल में बैठक के दौरान श्री गडकरी से श्री धामी ने राज्य में राज्य एवं राष्ट्रीय मार्गों के निर्माण आदि के सम्बन्ध में चर्चा की है। उन्होंने श्री गडकरी को अवगत कराया कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा 06 राज्य मार्गों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने की सैद्धान्तिक स्वीकृति प्रदान की गयी थी, जिसकी स्वीकृति भारत सरकार से अद्यतन प्रतीक्षित है। इन राजमार्गों में खैरना - रानीखेत, बुआखाल - देवप्रयाग, देवप्रयाग - गजा - खाड़ी, पाण्डुखाल - नागचुलाखाल - बैजरों, बिहारीगढ़ - रोशनाबाद, लक्ष्मणझूला - दुगड्डा - मोहन - रानीखेत शामिल है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि इसके अतिरिक्त, 189 किमी. के काठगोदाम-भीमताल धानाचूली - मोरनोला - खेतीखान - लोहाघाट - पंचेश्वर मोटर मार्ग को पर्यटन, सैन्य आवागमन एवं आम जनमानस के लिए नितान्त उपयोगी होने के दृष्टिगत राष्ट्रीय राजमार्ग के रूप में अधिसूचित किये जाने की आवश्यकता है।

मसूरी टनल का कार्य उत्तराखण्ड लोक निर्माण विभाग को आवंटित किये जाने का भी मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से अनुरोध किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com