उत्तरकाशी सुरंग हादसा की जांच के लिए समिति का गठन
उत्तरकाशी सुरंग हादसा की जांच के लिए समिति का गठनRE

Uttarkashi Tunnel Accident: उत्तरकाशी सुरंग हादसा की जांच के लिए समिति का गठन

सरकार ने उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। सुरंग का एक हिस्सा टूटने और मलबा गिरने से 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं।

हाइलाइट्स-

  • उत्तरकाशी सुरंग हादसा की जांच के लिए समिति का गठन।

  • सुरंग का एक हिस्सा टूटने और मलबा गिरने से 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं।

उत्तरकाशी, उत्तराखंड। उत्तरकाशी सुरंग दुर्गटना से जुड़ी बड़ी अपडेट सामने आई है। खबर आई है कि, उत्तराखंड की सरकार ने उत्तरकाशी सुरंग दुर्घटना की जांच के लिए छह सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। सुरंग का एक हिस्सा टूटने और मलबा गिरने से 40 मजदूर अंदर फंस गए हैं। बचाव अभियान अभी भी जारी है।

समिति में ये लोग हैं शामिल:

बता दें कि, इस समिति में भारतीय भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग के उप महाननिदेशक द्वारा नामित अधिकारी, वाडिया हिमालयन भू-विज्ञान संस्थान, देहरादून के निदेशक द्वारा नामित अधिकारी, भारतीय सुदूर संवेदन संस्थान देहरादून के निदेशक द्वारा नामित अधिकारी, भूतत्व एवं खनिकर्म निदेशालय के निदेशक द्वारा नामित अधिकारी, उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण देहरादून के भू-वैज्ञानिक, उत्तराखंड भूस्खलन न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केन्द्र, देहरादून के वरिष्ठ भू-वैज्ञानिक शामिल हैं।

आपको बता दें कि, उत्तराखंड के उत्तरकाशी में रविवार को हुए टनल हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है। मलबे में दबे 40 से अधिक मजदूरों को निकालने के लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। उत्तरकाशी-यमनोत्री मार्ग पर स्थित सिल्क्यारा टनल में राहत एवं बचाव कार्य तेजी से चल रहा है। फंसे हुए लोगों की ओर से खाने की मांग की गई, जिन्हें पाइप के थ्रू खाना भिजवाया जा रहा है। फंसे मजदूरों को निकालने के लिए मलवा हटाने का कार्य निरंतर जारी है।

वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इस घटना की पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। पीएम मोदी ने भी सीएम से हादसे की जानकारी ली है और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com