Uttarkashi Tunnel Rescue
Uttarkashi Tunnel RescueRaj Express

Uttarkashi Tunnel Rescue : 41 जान बचाने की जद्दोजहद, ड्रिलिंग के लिए जा रही मशीन संकरी सड़क पर फंसी

Silkyara Tunnel Collapse : 41 मजदूरों के साथ बचाव दल ने संचार स्थापित कर लिया है जिससे इन मजदूरों के सुरक्षित होने की बात सामने आई है।

हाइलाइट्स :

  • मशीन के फंसने से यातायात रुका।

  • एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा से सामने आई मजदूरों की पहली तस्वीर।

  • पीएम मोदी के की बचाव कार्य की समीक्षा।

उत्तराखंड। सिल्कयारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बचाने के लिए जद्दोजहद जारी है। मंगलवार को इन 41 मजदूरों के साथ बचाव दल ने संचार स्थापित कर लिया है जिससे इन मजदूरों के सुरक्षित होने की बात सामने आई है। वहीं इस रेस्क्यू ऑपेरशन में फिलहाल बुरी खबर ये है कि, ड्रिलिंग के लिए जा रही मशीन संकरी सड़क पर फंस गई। इस मशीन के फंसने से आने- जाने के लिए यातायात रुक गया है।

सिल्कयारा सुरंग के पास बचाव कार्य के लिए जा रही मशीन सड़क संकरी होने के कारण फंस गई जिससे दोनों तरफ से यातायात रुक गया है। मशीन को गुजरने की अनुमति देने के लिए सड़क को चौड़ा करने का काम जारी है। इसके पहले सुबह अंदर फंसे 41 श्रमिकों तक पहुंचने के लिए सिल्कयारा सुरंग के पास 900 मिमी के और पाइप लाए गए थे। सुबह श्रमिकों की पहली तस्वीर तब सामने आई जब एक एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा को सुरंग के अंदर डाला गया। इन मजदूरों के ऑडियो - विजुअल सामने आने से परिवार वालों ने चैन की साँस ली है।

एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा से सामने आए मजदूरों के ऑडियो - विजुअल
एंडोस्कोपिक फ्लेक्सी कैमरा से सामने आए मजदूरों के ऑडियो - विजुअलRaj Express

सिल्कयारा सुरंग में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए मौके पर मौजूद अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ, अर्नाल्ड डिक्स ने बताया कि, पिछले कुछ घंटों में हमें जो खबर मिली है, वह निश्चित रूप से शानदार है। उन लोगों के चेहरे देखना बहुत अच्छा है जिन्हें हम घर लाने जा रहे हैं। हमारे पास उनके लिए भोजन है अब, हमने उनसे कम्युनिकेशन भी किया है।

पीएम मोदी के की बचाव कार्य की समीक्षा :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार देर रात दिल्ली पहुंचे थे और उत्तराखंड में सुरंग बचाव अभियान की समीक्षा के लिए एक बैठक की थी। मंगलवार सुबह भी प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से बचाव कार्य समीक्षा को लेकर टेलीफोन पर चर्चा की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com