PM Modi Live in Bardhaman-Durgapur
PM Modi Live in Bardhaman-Durgapur Raj Express

PM Modi Live : झारखंड के जल, जंगल और जमीन को JMM और कांग्रेस समझती है अपनी जागीर - PM मोदी

PM Modi Live in Krishnanagar : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में जनसभा शुरू हो गई है।

हाइलाइट्स

  • PM मोदी ने WB जनसभा में राहुल गांधी की उम्मीदवारी को लेकर साधा निशाना।

  • पीएम मोदी ने स्केच लेकर आई लड़की का जताया आभार।

  • संदेशखाली वोइलेंस को लेकर TMC सरकार को घेरा।

PM Modi Live : झारखंड/ पश्चिम बंगाल। झारखंड के जल, जंगल और जमीन पर हमारे आदिवासी भाई-बहनों का अधिकार है, लेकिन जेएमएम और कांग्रेस... इसे अपनी जागीर समझती है। यही वजह है कि झारखंड के हर संसाधन की खुली लूट चल रही है। पूरे राज्य के खान-खनिज को अवैध खनन कर लूटा जा रहा है। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को झारखंड के सिंहभूम में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही है। इस दौरान पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर-बर्धमान, कृष्णानगर और बोलपुर में जनसभा की है। इसके साथ ही कुछ ही देर में रांची में रोड शो करेंगे।

पीएम मोदी ने झारखंड में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि, हमारे लिए आदिवासियों का विकास पहली प्राथमिकता है। आदिवासी समाज के विकास के लिए अलग जनजातीय मंत्रालय बीजेपी ने बनाया, अटल जी ने बनाया। आज आदिवासी क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी एकलव्य स्कूल बनवा रही है।

कांग्रेस और JMM में लूट और भ्रष्टाचार करने की रेस चल रही

पीएम मोदी ने जनसभा में आगे कहा कि, कांग्रेस और जेएमएम में लूट और भ्रष्टाचार करने की रेस चल रही है। यहां कांग्रेस सांसद के ठिकाने से 300 करोड़ रुपए नकद बरामद हुए। यहां तक कि नोटों को गिनने के लिए बैंकों से मशीनें लानी पड़ी। इन्होंने आदिवासियों की जमीनें लुटने के बाद हमारे देश की सेना की जमीन पर भी आंख गड़ा कर रखी है। इतना बड़ा जमीन घोटाला जेएमएम के लोगों ने किया है। कांग्रेस और जेएमएम ने मिलकर झारखंड के मान-सम्मान को चोट पहुंचाई है।

पीएम मोदी ने जनसभा में आगे कहा कि, सिंहभूम और झारंखंड की धरती...आदिवासी क्रांतिकारियों की धरती है, लेकिन कांग्रेस ने आदिवासियों के बलिदान को कभी सम्मान नहीं दिया। कांग्रेस आजादी का पूरा श्रेय केवल एक परिवार को देना चाहती है, लेकिन ये भाजपा है, जिसने भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को एक और पहचान दी- इस दिन को हमने जनजातीय गौरव दिवस मनाने की शुरुआत की है। हम देशभर में जनजातीय गौरव के लिए जनजातीय म्यूजियम बना रहे हैं, लेकिन कांग्रेस को आदिवासियों के इतिहास का सम्मान पसंद नहीं है। वो जनजातीय समाज के लोगों को आगे बढ़ने देना नहीं चाहते हैं लेकिन कांग्रेस और इंडी गठबंधन ने एक आदिवासी महिला (द्रौपदी मुर्मू) को भारत के राष्ट्रपति बनाने का घोर विरोध किया।

बीजेपी समझती है लोगों की भावनाओं को

झारखंड के सिंहभूम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "सिर्फ बीजेपी ही यहां के लोगों की भावनाओं को समझती है और उन्हें पूरा करती है। हम हमेशा जानते हैं कि आपके मन में क्या है, लोग क्या चाहते हैं। अलग झारखंड- अटल बिहारी बाजपेयी ने बनाया, बीजेपी ने बनाया। कांग्रेस ने यह क्या किया? झारखंड का पुरजोर विरोध करें। बिहार के कुछ नेता कहते थे कि झारखंड उनकी लाशों पर बनेगा..झारखंड अलग राज्य भी बन गया और आजकल वे INDI गठबंधन में हैं।

शिक्षक भर्ती घोटाले के शिकार हुए निर्दोष लोगों की मदद करेगी BJP

पीएम मोदी ने बोलपुर में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर कहा कि, टीएमसी शिक्षक भर्ती में घोटाला कर आपके बच्चों के भविष्य को खतरे में डाल रही है। 25,000 से अधिक शिक्षकों को अदालत ने बर्खास्त कर दिया। आपके बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाना चाहिए। इसमें बहुत से निर्दोष शिक्षक भी है, जिनकी नौकरी चलाई। बीजेपी उन निर्दोषों की मदद करेगी। मैंने बंगाल BJP के लोगों से कहा है कि एक लीगल सेल और एक सोशल मीडिया प्लेटफार्म बनाइए। इससे उन युवाओं की मदद होगी जो शिक्षक भर्ती घोटाले के शिकार हुए हैं, निर्दोष हैं, जो अपनी मेरिट पर शिक्षक बने हैं। मैं आज बंगाल के युवाओं को गारंटी देता हूं कि जिसने हमारे बंगाल के युवाओं को रुलाया है, उन्हें मोदी चैन से नहीं बैठने देगा।

बंगाल में खूनी और भ्रष्ट राजनीति - पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बोलपुर जनसभा में कहा कि, बीते अनेक दशकों में जैसी खूनी और भ्रष्ट राजनीति यहां बंगाल में चली है, वो देखकर हमारे पूर्वज क्या सोचते होंगे। गुरुदेव की इस धरती पर TMC ने असामाजिक तत्वों को लोगों का शोषण करने की खुली छूट दे रखी है। गांव पर, अस्पतालों पर, थानों पर, खदानों पर हर जगह TMC का कब्जा है। ऐसी कोई दूसरी राजनीतिक पार्टी नहीं है, जो ऐसे गिरोह की तरह काम करती हो।

पीएम मोदी ने स्केच लेकर आई लड़की का जताया आभार

बोलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा में एक युवा लड़की का आभार व्यक्त किया जो उनके लिए उनका स्केच लेकर आई। पीएम ने स्वयंसेवकों से उनसे स्केच प्राप्त करने के लिए कहा और उनसे अपना पता भी लिखने के लिए कहा ताकि वह उन्हें इसके लिए धन्यवाद देते हुए एक पत्र लिख सकें।

बड़े लक्ष्यों को पूरा करने के लिए चुना था मुझे

पीएम मोदी ने बोलपुर जनसभा में कहा कि, बोलपुर आकर एक अलग ही सुख मिलता है। ये भूमि विश्व शांति के लिए गुरुदेव टैगोर की प्रयोगशाला रही है। यहां ऐतिहासिक विश्वभारती विश्वविद्यालय है और मुझे इस महान संस्थान के चांसलर होने का सौभाग्य प्राप्त है। आज मैं यहां एक अलग माहौल देख रहा हूं...मैं आपका आशीर्वाद लेने के लिए यहां आया हूं। 2014 में आपने मोदी को पीएम पद के लिए सिर्फ सरकार चलाने या ताकत दिखाने के लिए नहीं चुना था। आपने मुझे बड़े लक्ष्यों को पूरा करने के लिए चुना है।

संदेशखाली पर बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, पश्चिम बंगाल का इतिहास देश को दिशा दिखने वाला रहा है, लेकिन TMC सरकार आज कोई काम ऐसा नहीं करती जो संविधान और लोकतंत्र के मुताबिक हो। बार- बार कोर्ट को उसे काम याद दिलाना पड़ता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण संदेशखाली है। यहाँ जो भी उसके बारे में इनको पहले से पता था, लेकिन संदेशखाली का आरोपी उनके बहुत काम का था, इसलिए उसे चुप रहकर बचा रहे थे।

पीएम मोदी की कृष्णानगर जनसभा
पीएम मोदी की कृष्णानगर जनसभाRaj Express

पीड़ित हिन्दू को अधिकार मिलने से TMC को है Allergic

पीएम मोदी ने कृष्णानगर जनसभा में कहा, TMC सरकार CAA का सबसे ज्यादा विरोध कर रही है। TMC के लिए वोट बैंक की राजनीति सर्वोपरि है, ये लोग CAA को लेकर दुष्प्रचार भी कर रहे है। TMC को किसी भी पीड़ित हिन्दू को अधिकार मिलने से एलर्जी है लेकिन इसे पता होना चाहिए कि, वो CAA को लागू होने से रोक नहीं सकती। मैं विश्वास दिलाता हूँ की जितने भी बंगाल में शरणार्थी है उन्हें हिन्दुस्तानी होने का दर्जा मिलकर रहेगा सभी सरकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा।

जिसने गरीबो को लूटा है उनको बख्शा नहीं जायेगा

कृष्णानगर जनसभा में पीएम मोदी ने कहा, मैं जानता हूँ आप लोग INDI गठबंधन पर से भरोसा खो चुके है। आप चाहते है संदेशखाली में महिलाओं को प्रताड़ित करने वाले आरोपी को सजा मिले। गरीबों से उनके हक़ का अनाज छीनने वाली TMC सरकार को हटाना चाहते है। मैं गारंटी देता हूँ, जिस-जिसने यहाँ गरीबो को लूटा है उनको बख्शा नहीं जायेगा। TMC ने यहाँ के सारे उद्योगों पर ताला लगा दिया और यहाँ वोट बैंक की राजनीति करने लगी।

TMC 15 सीट और कांग्रेस आधी सेंचुरी भी नहीं लगा पाएगी

कृष्णानगर जनसभा में पीएम मोदी ने कहा, आपका प्यार और आशीर्वाद मेरे लिए बहुत बड़ी ऊर्जा है। ये चुनाव पूरे हिन्दुस्तान के लिए सरकार चुनने का अवसर है। TMC पूरे देश में 15 सीट भी नहीं जीत सकती और कांग्रेस भी देश में कितना ही जोर लगा दें लेकिन इस बार आधी सेंचुरी भी नहीं हो पायेगी। कांग्रेस को 50 सीट भी नहीं मिल रही। इस चुनाव में साफ़-साफ़ है। सिर्फ बीजेपी-NDA की ही सरकार बनेगी।

INDI अलायंस के सारे चट्टे-बट्टे वोट जिहाद से सहमत - पीएम मोदी 

पीएम मोदी ने कहा, हमारे देश में दशकों से ये वोट जिहाद का खेल पर्दे के पीछे चलता था, चुपचाप चलता था। पहली बार वो इतने हताश और निराश हो चुके हैं कि अब वोट जिहाद की अब सार्वजनिक घोषणा कर रहे हैं इसीलिए, वोट जिहाद की इस अपील पर कांग्रेस का शाही परिवार, TMC का परिवार और Left का परिवार चुप है। यानी INDI अलायंस के सारे चट्टे-बट्टे वोट जिहाद से सहमत हैं।

पीएम मोदी की कांग्रेस की 3 चुनौतियां

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, मैं पिछले 10 दिन से लगातार कांग्रेस को 3 चुनौतियां दे रहा हूं, लेकिन वो मौन होकर बैठ गए हैं। मेरी पहली चुनौती है - कांग्रेस और INDI गठबंधन वाले देश को लिखित में विश्वास दें कि वे धर्म के आधार पर आरक्षण में, संविधान में कोई भी परिवर्तन नहीं करेंगे। मेरी दूसरी चुनौती है - ये लिखित में देश से वादा करें कि SC/ST, OBC का आरक्षण छीनकर धर्म के आधार पर किसी को नहीं बाटेंगे। मेरी तीसरी चुनौती है - वो लिखित में दें कि जहां इनकी राज्य सरकारें हैं, वहां OBC का कोटा काटकर, धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा।

ममता सरकार पर पीएम मोदी का निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं TMC सरकार से पूछना चाहता हूं कि यहां संदेशखाली में हमारी दलित बहनों के साथ इतना बड़ा अपराध हुआ। पूरा देश कार्रवाई की मांग करता रहा, लेकिन TMC गुनहगार को बचाती रही। क्या सिर्फ इसलिए, क्योंकि उस गुनाहगार का नाम शाहजहां शेख था। बंगाल में TMC की सरकार ने यहां हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाकर रख दिया है। ये कैसे लोग हैं कि जय श्रीराम के उदघोष से भी इन्हें आपत्ति है।इनको राम मंदिर के निर्माण से आपत्ति है, रामनवमी की शोभायात्रा से आपत्ति है।

देश को बांटने के लिए चुनाव लड़ रही कांग्रेस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैंने पहले ही ये भी बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हार के डर से अपने लिए दूसरी सीट खोज रहे हैं। कांग्रेस की सबसे बड़ी नेता भी चुनाव नहीं लड़ रही, और शहजादे तो अब रायबरेली में रास्ता खोज रहे है। अब इन्हें अमेठी से भागकर रायबरेली सीट चुननी पड़ी है। यह लोग घूम-घूम कर कहते है डरों मत... । मैं भी उनसे कहता हूँ डरो मत और भागो मत। कांग्रेस इस बार पहले से भी कम सीटों पर सिमट जाने वाली है। वो पहले से ही कम सीट पर लड़ रहे है। लोगों को भी समझ आ गया है कि, कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए नहीं वो देश को बाटंने के लिए चुनाव लड़ रहे है।

INDI गठबंधन के इरादों से सावधान रहने की जरुरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, INDI गठबंधन के इरादों से सावधान रहने की जरुरत है. ये आपसे लुटे और आपको सजा देने के मूड में है लेकिन मोदी अभी जिंदा है वो आपके हक़ की चीज किसी को लूटने नहीं देंगे। TMC, लेफ्ट और कांग्रेस CAA को ख़त्म करने के लिए की साजिश रच रहे है, आप लोग सावधान रहिये यह आपने वोट बैंक को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते है। INDI गठबंधन सिर्फ एक वोट बैंक के लिए समर्पित है और बीजेपी सबका साथ और सबका विकास के लिए समर्पित है।

जिहादी वोट के लिए कांग्रेस बदलना चाहती है संविधान

PM मोदी ने कहा, हमारे संविधान की मूलभावना है कि, भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जायेगा। बाबा साहेब आंबेडकर ने भी इसके खिलाफ बहुत कुछ कहा है, लेकिन कांग्रेस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने की क्साजिश कर रही है। जिहादी वोट के लिए कांग्रेस संविधान बदलना चाहते है। अपनी तुष्टिकरण की नीति में, टीएमसी ने लोगों को अमानवीय बना दिया है। अब वे खुलेआम 'वोट जिहाद' की बात करते हैं। किसी भी विपक्षी नेता ने इस बयान की निंदा नहीं की है क्योंकि वे सभी इससे सहमत हैं। हम उन्हें जीतने नहीं दे सकते। हमें इसके खिलाफ लड़ना होगा।

TMC, लेफ्ट और कांग्रेस के पास विकास का विजन ही नहीं

PM Modi Live in Bardhaman-Durgapur : पीएम मोदी ने कहा, TMC, लेफ्ट और कांग्रेस के पास विकास का विजन ही नहीं है।लेफ्ट, कांग्रेस और TMC किसी राज्य का क्या हाल कर सकती हैं, ये आप अच्छी तरह जानते हैं। यहां पास में ही त्रिपुरा लेफ्ट वालों ने तबाह कर रखा था लेकिन पिछले 5 साल में BJP ने पूरे त्रिपुरा की जिंदगी बदल दी। लेफ्ट वाले गए तो विकास का सूरज उगने लगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.