पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ED की टीम पर हमला
पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ED की टीम पर हमलाRaj Express

Attack on ED : पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ED की टीम पर हमला, गाड़ियों में की तोड़-फोड़

Attack on ED in West Bengal : ईडी के असिस्टेंड डायरेक्टर समेत टीम छापेमारी करने पहुंची थी, इस दौरान भीड़ ने उनकी गाड़ी भी तोड़ दी।

हाइलाइट्स

  • पश्चिम बंगाल में ED के अधिकारियों पर कथित तौर किया हमला।

  • राशन घोटाला मामले में ED के अधिकारी कर रहे थे कार्यवाई।

  • पूर्व बोनगांव नगर पालिका अध्यक्ष शंकर आध्या के आवास पर छापेमारी जारी।

Attack on ED Team : उत्तर 24 परगना, पश्चिम बंगाल। पश्चिम बंगाल के संदेशखली में ED (Enforcement Directorate) की टीम छापेमारी के लिए शुक्रवार सुबह पहुंची थी। इसी दौरान ED की एक टीम पर कथित तौर पर हमला किया गया। बताया जा रहा है कि, ED की छापेमारी राशन घोटाले के मामले में की जा रही थी। इसके अलावा राशन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बनगांव में पूर्व बोनगांव नगर पालिका अध्यक्ष शंकर आध्या के आवास पर छापेमारी की।

जानकारी के अनुसार, गांव की भीड़ ने ईडी अधिकारी और उनके साथ आए केंद्रीय सुरक्षाबलों की गाड़ियों में तोड़फोड़ की। जो टीम छापेमारी करने पहुंची थी, उसमें ईडी के असिस्टेंड डायरेक्टर भी शामिल थे, भीड़ ने उनकी गाड़ी भी तोड़ दी। ईडी पर कथित हमले पर टीम के एक सदस्य ने बताया कि, मौके पर आठ लोग आए थे। हम तीन लोग घटनास्थल से चले गए, जब हम आए तो उन्होंने हम पर हमला कर दिया।

राशन वितरण घोटाला से जुड़ा है मामला

ईडी पिछले कई महीनों से कथित राशन वितरण घोटाला मामले को लेकर छापेमारी कर रही है। कुछ दिनों पहले ही ईडी ने खुलासा किया था कि पश्चिम बंगाल में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS) का लगभग 30 प्रतिशत राशन बाजार में बेच दिया गया। एजेंसी ने खुलासा करते हुए कहा था कि, राशन को बेचने के बाद जो पैसा मिला था उसे मिल के मालिको और पीडीएस डिस्ट्रीब्यूटर्स के बीच बांट दिया गया।

दरअसल, चावल मिल मालिकों ने कुछ सहकारी समितियों की मिलीभगत से किसानों के फर्जी बैंक खाते खोले और उनको दी जाने वाली MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) की राशि को अपनी जेब में भर लिया। प्रमुख संदिग्धों में से एक ने स्वीकार किया है कि चावल मिल मालिकों ने प्रति क्विंटल लगभग 200 रुपये कमाए थे। इन अनाज को सरकारी एजेंसियां किसानों से खरीदने वाली थीं। ईडी ने अपने बयान में बताया कि कई चावल के मिल मालिक सालो से यह घोटाला कर रहे हैं।

ईडी पर कथित हमले पर पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार ने कहा, इन सभी के खिलाफ शिकायत और भ्रष्टाचार के आरोप हैं यह स्वाभाविक है कि ईडी कार्रवाई करेगी यह बिल्कुल स्पष्ट है पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी पर हमला यह दिखाता है कि रोहिंग्या राज्य में कानून-व्यवस्था के साथ क्या कर रहे हैं।

शाहजहां शेख TMC नेता के साथ संदेशखाली इलाके का डॉन भी है - BJP पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा

पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ईडी की टीम पर हुए हमले पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष राहुल सिन्हा ने कहा, शाहजहां शेख संदेशखाली इलाके का डॉन है वह TMC नेता भी है, उसके खिलाफ कई हत्या के मामले हैं। पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती क्योंकि वह एक टीएमसी नेता है। हम घटना की निंदा करते हैं और कार्रवाई की जानी चाहिए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com