Sheikh Shahjahan Arrest : TMC नेता शेख शाहजहां को बशीरहाट अदालत में किया जायेगा पेश, देर रात हुई थी गिरफ्तारी

Sheikh Shahjahan Arrest : ADG सुप्रतिम सरकार ने बताया कि, कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण हम गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे थे।
Sheikh Shahjahan Arrest
Sheikh Shahjahan ArrestRaj Express

हाइलाइट्स :

  • ईडी रेड के बाद से फरार था टीएमसी नेता शेख शाहजहां।

  • पश्चिम बंगाल पुलिस कोर्ट में करेगी रिमांड की मांग।

Sheikh Shahjahan Arrest : पश्चिम बंगाल। लंबे समय से फरार चल रहे टीएमसी नेता शेख शाहजहां को बशीरहाट अदालत में किया जायेगा पेश किया जाएगा। शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने देर रत गिरफ्तार किया था। ADG सुप्रतिम सरकार ने बताया कि, कोर्ट के स्टे ऑर्डर के कारण हम गिरफ्तारी नहीं कर पा रहे थे... लेकिन जब कोर्ट ने स्पष्ट कह दिया कि शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है तो हमने तत्काल कार्रवाई करते हुए कल रात मिनाखा से शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया है।

एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार ने कहा कि, कुछ मामलों पर रोक थी और खास तौर पर इस मामले में भी जिसमें उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने हाई कोर्ट में अर्जी देकर मांग की थी जांच पर रोक हटाई जाए। वह याचिका उच्च न्यायालय द्वारा स्वीकार कर ली गई थी। उच्च न्यायालय ने यह स्पष्ट कर दिया कि गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। निर्देश का पालन करते हुए, पिछले 2 दिनों से हम छापेमारी कर रहे थे और कल (बुधवार) रात - गुप्त स्रोत की जानकारी के आधार पर - हमने शेख शाहजहाँ को गिरफ्तार कर लिया।''

दक्षिण बंगाल ADG सुप्रतिम सरकार ने TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कहा, "इस मामले में, शिकायत बिल्कुल भी धारा 354 से संबंधित नहीं थी। 7, 8 और 9 फरवरी के बाद कई मामले सामने आए हैं लेकिन 8 और 9 फरवरी के बाद से दर्ज हुए सभी मामले उन घटनाओं से संबंधित हैं जो 2 या 3 साल पहले हुई थीं और उनकी जांच करने, सबूत इकट्ठा करने, सबूतों को जांचने में समय लगता है, खासकर उन मामलों के संदर्भ में जो 2 साल पहले घटित हुए हों।"

TMC नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने कहा, "यही लोकतंत्र है, हमने इंतजार किया लेकिन जिस काम को किया जाना था वह हुआ। यह हर किसी के लिए एक सबक है, अब आशा करते हैं कि कानून-व्यवस्था की नई सुबह बंगाल में होगी... मुझे खुशी है कि अच्छी चीजें हो रही हैं।"

संदेशखाली मामले में TMC शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर TMC नेता कुणाल घोष ने कहा, "राज्य पुलिस ने शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया है। अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि हाई कोर्ट के स्टे के कारण पुलिस के हाथ बंधे हैं। कोर्ट ने वह स्टे हटाया। हमें पुलिस पर पूरा विश्वास था, पुलिस ने कोर्ट के स्टे हटाने के बाद शाहजहां शेख की गिरफ्तारी की।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com