बशीरहाट अदालत ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

TMC Leader Sheikh Shahjahan On 10 day Police Remand : कोर्ट से पुलिस ने 14 दिन की कस्टडी मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 10 दिन की ही पुलिस रिमांड की अनुमति दी।
अदालत ने  TMC नेता शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
अदालत ने TMC नेता शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजाRaj Express

हाइलाइट्स :

  • शेख शाहजहां के आवास के आस - पास धारा 144 लगाई गई है।

  • बशीरहाट अदालत के बाहर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया।

  • बुधवार देर रात पुलिस ने किया था शेख शाहजहां को गिरफ्तार।

पश्चिम बंगाल। गिरफ्तार किये गए टीएमसी नेता शेख शाहजहां को बशीरहाट अदालत ने 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। इधर संदेशखाली में शेख शाहजहां के आवास के आस - पास धारा 144 लगाई गई है। पुलिस ने शेख शाहजहां को बुधवार देर रात गिरफ्तार किया था। गुरुवार को शेख शाहजहां को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट से पुलिस ने 14 दिन की कस्टडी मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 10 दिन की ही पुलिस रिमांड की अनुमति दी।

सहायक लोक अभियोजक अरुण पाल ने बताया कि, "पुलिस ने (शेख शाहजहां की) 14 दिन की हिरासत मांगी थी, अदालत ने 10 दिन की हिरासत दे दी है। यह उस मामले पर है जिसमें ईडी अधिकारियों पर हमला किया गया था, उनके वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी और उनके दस्तावेज़ छीन लिए गए थे जब वे शेख शाहजहाँ की संपत्ति पर छापा मारने गए थे। इस गंभीर अपराध में, पुलिस ने 14 दिन की हिरासत मांगी और अदालत ने 10 दिन की अनुमति दी।"

टीएमसी नेता शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, यह गिरफ्तारी नहीं है, यह आपसी तालमेल है। जब तक केंद्रीय एजेंसियां उन्हें अपनी हिरासत में नहीं ले लेतीं, वहां के लोगों को न्याय नहीं मिलेगा।'' शाहजहां शेख को जेल में 5 सितारा सुविधाएं मिलेंगी। वह अंदर मोबाइल फोन का इस्तेमाल करेगा और वहीं से इलाके को नियंत्रित करेगा।" सुवेंदु अधिकारी ने आगे कहा कि, शेख शाहजहां छोटा दाऊद है। जनता, मीडिया और बीजेपी के संघर्ष के चलते शेख शाहजहां की गिरफ्तारी हुई है।

55 दिन बाद गिरफ्तारी :

पश्चिम बंगाल पुलिस द्वारा शेख शाहजहां को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। ईडी द्वारा 5 जनवरी को संदेशखाली में रेड डाले जाने के बाद से शेख शाहजहां फरार था। इसके बाद महिलाओं ने सामने आकर शेख शाहजहां पर यौन उत्पीड़न और जमीन हथियाने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे। गिरफ्तारी के बाद पुलिस का कहना है कि, अदालत के स्टे आर्डर के बाद हमने शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया है। वहीं टीएमसी नेताओं ने पुलिस की सराहना करते हुए कहा कि, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस 72 घंटे में गिरफ्तारी की है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com