पश्चिम बंगाल सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने रद्द की 24 हजार School Teachers की भर्ती

Recruitment Of 24 Thousand School Teachers Is Zero In West Bengal : सोमा दास के मामले में अदालत द्वारा उल्लेख किया गया है जो कैंसर से पीड़ित हैं - उनकी नौकरी सुरक्षित रहेगी।
हाई कोर्ट ने रद्द की 24 हजार स्कूल शिक्षकों की भर्ती
हाई कोर्ट ने रद्द की 24 हजार स्कूल शिक्षकों की भर्तीRaj Express

हाइलाइट्स :

  • नौकरी के बदले लाखों रुपए रिश्वत लेने का आरोप।

  • CBI और ED कर रही है शिक्षक भर्ती मामले में घोटाले की जांच।

Recruitment Of 24 Thousand School Teachers Is Zero In West Bengal : पश्चिम बंगाल। कलकत्ता उच्च न्यायालय (Calcutta High Court) ने 2016 SSC भर्ती के पैनल द्वारा की गई स्कूल शिक्षकों की भर्ती को अमान्य घोषित कर दिया। इससे 24 हजार प्रभावित होंगे। 9वीं से 12वीं और समूह सी और डी तक की सभी नियुक्तियों जिनमें अनियमितताएं पाई गई थी उन्हें भी शून्य घोषित कर दिया है। इस मामले में एक अपवाद है। हाई कोर्ट ने सोमा दास की नौकरी को सुरक्षित रखा है क्योंकि वे कैंसर से पीड़ित हैं। इस मामले में नौकरी के बदले लाखों रुपए रिश्वत लेने का आरोप है।

साल 2016 में इन शिक्षकों की भर्ती की गई थी। भर्ती में हुए घोटाले और रिश्वतखोरी की जांच केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी कर रही है। इस मामले में पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी समेत कई टीएमसी नेता सलाखों के पीछे हैं। कलकत्ता है कोर्ट ने इस मामले में जाँच के लिए सीबीआई और ईडी को आदेश दिए थे।

शिक्षक भर्ती पर अभ्यर्थियों ने लगाए थे आरोप :

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा की गई स्कूल शिक्षक भर्ती पर पहले से ही सवाल उठाए जा रहे थे। शिकायतें मिली थी कि, बिना मैरिट लिस्ट में नाम आए लोगों को नौकरियां दी गई, ऐसे लोगों का चयन किया गया जिनके परीक्षा में कम नंबर आए थे। इसके अलावा आरोप यह भी लगाए गए थे कि, बिना टीईटी परीक्षा पास किए अभ्यर्थियों का चयन भी स्कूल शिक्षक के रूप में किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com