कौन हैं भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर पर हमला करने वाले युवक? जानिए उनके बारे में

एसटीएफ और पुलिस ने अंबाला के शहजादपुर के अग्रवाल ढाबे से चारों को अरेस्ट कर लिया। गौरतलब है कि चंद्रशेखर की गाड़ी पर कुछ हमलवारों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी।
कौन हैं भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर पर हमला करने वाले युवक
कौन हैं भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर पर हमला करने वाले युवकSyed Dabeer Hussain - RE

राज एक्सप्रेस। हाल ही में पुलिस के द्वारा भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद पर हमला करने वाले 4 आरोपियों को अरेस्ट किया गया है। ये चारों हमलावर अंबाला कोर्ट में सरेंडर करने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन इससे पहले ही एसटीएफ और पुलिस ने अंबाला के शहजादपुर के अग्रवाल ढाबे से चारों को अरेस्ट कर लिया। गौरतलब है कि चंद्रशेखर की गाड़ी पर कुछ हमलवारों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं। जिसमें भीम आर्मी के चीफ के साथ ही उनके एक साथी को भी चोट आई थी। मामले में अब तक केवल एक हरियाणा की गाड़ी के होने की खबर थी। लेकिन अब हमलावरों को पकड़कर पुलिस ने बड़ी जीत हासिल की है। ऐसे में चलिए जानते हैं क्या है यह पूरा मामला, और ये हमलावर कौन हैं?

क्या है पूरा मामला?

दरअसल हमले के समय भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद सहारनपुर के देवबंद में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। लेकिन तभी अचानक उनके काफिले पर अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। इस वक्त चंद्रशेखर के साथ 5 और लोग उनकी गाड़ी में मौजूद थे। इस हमले में चंद्रशेखर की पीठ को भी एक गोली छूकर निकल गई, जबकि उनका एक साथी भी इस हमले में जख्मी हुआ है। हमले के बाद से ही पूरे इलाके को पुलिस ने घेर लिया था और हर सदिंग्ध पर नजर रखी जा रही थी।

कौन हैं ये हमलावर?

इन हमलावरों में से एक युवक कुछ दिनों पहले ही एक जेलर पर हमला करने के जुर्म में सजा काट रहा था। वह 15 दिन पहले ही जेल से रिहा हुआ है, और अब उसे फिर से अरेस्ट कर लिया गया है। वहीं बाकि के 3 हमलावर देवबंद के रणखंडी गांव के रहने वाले हैं। इन हमलावरों के नाम प्रशांत, विकास, लविश और विकास बताए जा रहे हैं। इनमें से 3 हमलावर उत्तर प्रदेश और 1 हरियाणा का रहने वाला है। पुलिस को एक दिन पहले ही यह सूचना मिली थी कि चारों हमलावर हरियाणा आने के बाद, यमुनानगर से अंबाला पहुंचे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com