किरण रिजिजू
किरण रिजिजूSocial Media

लोगों ने कांग्रेस को नकार दिया यह हमारी गलती नहीं, राहुल को देश का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं: किरण रिजिजू

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा ने कांग्रेस व राहुल पर तंज कसते हुए कहा, हम भारत के लिए काम करते हैं, जो 𝐓𝐞𝐦𝐩𝐥𝐞 𝐨𝐟 𝐃𝐞𝐦𝐨𝐜𝐫𝐚𝐜𝐲 है, हम किसी को उसका अनादर करने का जोखिम नहीं उठा सकते।

दिल्‍ली, भारत। , इन दिनों भाजपा पार्टी के मंत्री राहुल गांधी द्वारा लंदन में दिए गए बयान पर भड़के हुए और माफी की मांग कर रहे है। इसी कड़ी में अब आज गुरूवार को नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू द्वारा ने प्रेस कॉन्‍फेंस कर कांग्रेस व राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए जोरदार तंज कसा।

अगर देश को गाली देगा, उसको कभी माफ़ नहीं करेगा :

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा- कोई अगर देश को गाली देगा तो ये देश उसको कभी माफ़ नहीं करेगा। देश के लोगों ने अगर कांग्रेस को नकार दिया है तो यह हमारी गलती नहीं है। राहुल गांधी को देश का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है। वह कुछ भी बोलते हैं, अपनी ही पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं, लेकिन हमें उनके आंतरिक मामलों और विनाश में कोई दिलचस्पी नहीं है, लेकिन अगर वह देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करता है, तो हम चुप नहीं रहेंगे और हम उसे माफ नहीं करेंगे।

हम भारत के लिए काम करते हैं, जो '𝐓𝐞𝐦𝐩𝐥𝐞 𝐨𝐟 𝐃𝐞𝐦𝐨𝐜𝐫𝐚𝐜𝐲' है; हम किसी को उसका अनादर करने का जोखिम नहीं उठा सकते। सिर्फ इसलिए कि देश ने कांग्रेस को खारिज कर दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें देश के बारे में बुरा बोलने का अधिकार मिल गया है। यह उन्हें विदेशी भूमि पर संसद का अपमान करने, लोकतंत्र का अपमान करने का अधिकार नहीं देता है।

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू

  • दो बातें मैं बहुत ही स्पष्ट रूप से कहना चाहता हूं- राहुल गांधी ने लंदन में जाकर झूठ बोला। संसद में जितना समय उन्हें दिया गया था उस से अधिक उन्होंने बोला… सदन के नियमों को तार-तार कर झूठ बोला।

  • दूसरा उन्होंने बोला कि वो देश में जाकर अपनी बात नहीं कह सकते हैं… रोक दिया जाता है लेकिन आप सबने देखा कि उन्होंने यात्रा की और दिन बोलते रहे। इस देश में जो सबसे ज़्यादा बोलता है वही कह रहा है कि बोलने नहीं दिया जाता।

  • अगर कांग्रेस पार्टी को लगता है कि हमारे देश का अपमान करना कोई गंभीर बात नहीं है तो वह संसद में लोगों के एक वर्ग का प्रतिनिधित्व करने के लायक नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com