अनिर्बान और अर्चना ने टेटे एकल में जीता स्वर्ण पदक

अनिर्बान घोष ने पुरुष एकल फाइनल में दिल्ली के यशांश मलिक को 4-0 से और महिला वर्ग में अर्चना ने दीया को 4-1 से हराकर राष्ट्रीय खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा में गुरुवार को स्वर्ण पदक जीते।
अनिर्बान और अर्चना ने टेटे एकल में जीता स्वर्ण पदक
अनिर्बान और अर्चना ने टेटे एकल में जीता स्वर्ण पदकSocial Media
Guest Author:

हाइलाइट्स :

  • राष्ट्रीय खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा।

  • अनिर्बान घोष, और अर्चना ने टेबल टेनिस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते।

पणजी। पश्चिम बंगाल के तीसरी वरीयता प्राप्त अनिर्बान घोष ने पुरुष एकल फाइनल में पांचवीं वरीयता प्राप्त दिल्ली के यशांश मलिक को 4-0 से और महिला वर्ग में अर्चना ने दीया को 4-1 से हराकर राष्ट्रीय खेलों की टेबल टेनिस स्पर्धा में गुरुवार को स्वर्ण पदक जीते। आज यहां कैंपल इंडोर स्टेडियम में हुए मुकाबले में कर्नाटक की अर्चना कामथ ने महाराष्ट्र की दीया चितले को 4-1 से हराकर महिला एकल का स्वर्ण पदक जीता। वही पुरुष वर्ग में अनिर्बान को फाइनल में दिल्ली के यशांश को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। तीसरे गेम को छोड़कर पश्चिम बंगाल के खिलाड़ी ने अपने प्रतिद्वंद्वी आसानी से हरा दिया।

महिला वर्ग में चौथे गेम में एक क्षण ऐसा आया जब दीया लय में आ गई। लेकिन वह ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और अर्चना ने पांचवें गेम में स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया, जबकि दीया को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। हालाँकि, दीया मिश्रित युगल में स्वर्ण जीतने और महाराष्ट्र की महिलाओं को टीम चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने में मदद करने पर गर्वांवित है। पुरुष एकल में यशांश को असम के प्रियनुज भट्टाचार्य के खिलाफ आसानी से मुकाबला करना पड़ा, जबकि सेमीफाइनल में अनिबन घोष को अपने पश्चिम बंगाल के साथी अंकुर भट्टाचार्य से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा।

यशांश ने अच्छी शुरुआत की लेकिन असम के खिलाड़ी से दूसरा गेम हार गए। फिर भी दिल्ली के खिलाड़ी के पास मजबूत वापसी करने और विस्तारित तीसरे गेम सहित काम को अच्छी तरह से खत्म करने का कौशल था। लेकिन पश्चिम बंगाल के दो खिलाड़ी वर्चस्व की लंबी लड़ाई में उलझ गए। अंकुर ने अच्छी शुरुआत की और 2-1 से आगे भी हो गए, इससे पहले कि अनिर्बान ने अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ अपना हमला शुरू किया और 3-2 से आगे होने की पहल पर पकड़ बनायी।

अंकुर और अनिर्बान ने पुरुष युगल फाइनल में उत्तर प्रदेश के अभिषेक यादव और दिव्यांश श्रीवास्तव को हराकर स्वर्ण पदक अर्जित किया। उत्तर प्रदेश को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। महाराष्ट्र की स्वास्तिका घोष और श्रुति के दाएं-बाएं संयोजन ने एक गेम हारने के बावजूद पश्चिम बंगाल की सागरिका मुखर्जी और कौशानी नाथ की जोड़ी को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल करना आसान बना दिया। महाराष्ट्र की दीया चितले और सानिल शेट्टी ने पश्चिम बंगाल के अंकुर भट्टाचार्य और कौशानी नाथ को सीधे गेम में हराकर खेलों में मिश्रित युगल का स्वर्ण पदक जीता।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com