कुश्ती में बजरंग पुनिया और अमन सहरावत पहुंचे सेमीफाइनल में
कुश्ती में बजरंग पुनिया और अमन सहरावत पहुंचे सेमीफाइनल मेंSocial Media

Asian Games : कुश्ती में बजरंग पुनिया और अमन सहरावत पहुंचे सेमीफाइनल में

टोक्यो 2020 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को बहरीन के अलीबेग सैगिडगुसेन अलीबेगोव को 4-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए है।

हाइलाइट्स :

  • 19वें एशियाई खेल 2023।

  • बजरंग पुनिया पुरुषों की फ्रीस्टाइल क्वार्टर फाइनल में जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच गए है।

  • पुनिया का सेमीफाइनल में पहलवान रहमान अमौज़ाद से मुकाबला होगा।

  • अंकिता, सिमरनजीत और भजन की जोड़ी ने तीरंदाजी में जीता कांस्य पदक।

हांगझोउ। टोक्यो 2020 ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया पुरुषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार को बहरीन के अलीबेग सैगिडगुसेन अलीबेगोव को 4-0 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गए है। पुनिया का सेमीफाइनल पूर्व जूनियर विश्व चैंपियन पहलवान रहमान अमौज़ाद से मुकाबला होगा।

वहीं एक अन्य मुकाबले में भारतीय पहलवान अमन सहरावत ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा क्वार्टरफाइनल में ईरान के इब्राहिम खारी को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। 20 वर्षीय अमन शुरुआत में में 1-8 से पीछे रहे लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने लगातार 18 अंक लेकर मुकाबले को 19-8 से जीत लिया। अमन सहरावत आज सेमीफाइनल में विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता जापानी पहलवान तोशीहिरो हसेगावा से भिड़ेंगे। इस तरह वह एक जीत के साथ स्वर्ण पदक मुकाबले में हिस्सा लेंगे, जबकि एक हार के बाद उन्हें कांस्य पदक के लिए मुकाबला करना पड़ेगा। दूसरी ओर, महिलाओं की फ्रीस्टाइल 68 किग्रा क्वार्टरफाइनल में राधिका एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता मंगोलियाई पहलवान डेलगेरमा एनखसाईखान से 10-5 से हार गईं।

19वें एशियाई खेल :

चीन में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में शुक्रवार को अंकिता, सिमरनजीत और भजन की भारतीय जोड़ी ने वियतनाम को हराकर महिला रिकर्व तीरंदाजी स्पर्धा में कांस्य पदक जीत लिया है। आज यहां हुए कांस्य पदक मुकाबले में भारत की पांचवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने वियतनाम की डो थी आन एनगुएट, एनगुएन थी थान नी और हाओंग फुओंग थाओंग की टीम को 6-2 (56-52, 55-56, 57-50, 51-48) से हरा कर कांस्य पदक जीता। इससे पहले, भारतीय टीम को सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से 6-2 से हार मिली थी। इसके बाद आज भारत को वियतनाम के साथ कांस्य पदक मुकाबला में जीत हासिल हुई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com