Duleep Trophy : सेमीफाइनल से चार कदम दूर मध्य क्षेत्र
Duleep Trophy : सेमीफाइनल से चार कदम दूर मध्य क्षेत्रSocial Media

Duleep Trophy : सेमीफाइनल से चार कदम दूर मध्य क्षेत्र

मध्य क्षेत्र ने दलीप ट्राफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन शुक्रवार को पूर्व क्षेत्र के खिलाफ अपना शिकंजा कस लिया है।

अलूर। हिमांशु मंत्री (68) और विवेक सिंह (56) के बीच शतकीय साझीदारी के बाद सौरभ कुमार (33 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत मध्य क्षेत्र ने दलीप ट्राफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के तीसरे दिन शुक्रवार को पूर्व क्षेत्र के खिलाफ अपना शिकंजा कस लिया है। मध्य क्षेत्र में पहली पारी में 182 रन बनाये थे जिसके जवाब में पूर्व क्षेत्र की टीम पहली पारी में 122 रन पर लुढ़क गयी थी। 60 रन की महत्वपूर्ण लीड हासिल करने के बाद मैदान पर उतरे मध्य क्षेत्र के बल्लेबाजो ने धैयपूर्ण खेल का प्रदर्शन करते हुये दूसरी पारी में 239 रन बनाये जिसके जवाब में पूर्व क्षेत्र की टीम दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट मात्र 69 रनों पर गंवा चुकी थी। पूर्व क्षेत्र को जीत के लिये अभी भी 231 रन की दरकार है वहीं मध्य क्षेत्र को सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने के लिये चार विकेट की जरूरत है।

आज के खेल का मुख्य आकर्षण मध्य क्षेत्र के हिमांशु और विवेक के बीच पहले विकेट के लिये 124 रन की साझीदारी रही जिसके चलते मध्य क्षेत्र दवाब को बढाने में सफल रहा। हालांकि मध्यक्रम के फ्लाप साबित हुआ और बाद के सात बल्लेबाज सिर्फ 60 रन ही जोड़ सके। सारांश जैन 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। इशान पोरेल और शाहबाज अहमद ने तीन तीन विकेट चटकाये जबकि रियान पराग और शाहबाज नदीम को दो दो विकेट मिले। 300 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पूर्व क्षेत्र ने सधी शुरूआत की मगर नियमित अंतराल में उसके विकेट गिरते गये। शांतनु मिश्रा (18) और अभिमन्यु ईश्वरन (11) के बाद अनुस्तुप मजूमदार (13) और शाहबाज अहमद (18) ही मध्य क्षेत्र के गेंदबाजों के आगे कुछ समय तक टिक सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com