मुकुंद शशि कुमार और लीनी यसीन के बीच मुकाबले से होगा डेविस कप का आगाज

भारत के मुकुंद शशि कुमार और मोरक्को के लीनी यसीन के बीच सिंगल्स मुकाबले से शनिवार को डेविस कप विश्व ग्रुप-2 मुकाबले का आगाज होगा।
शशि कुमार और लीनी यसीन के बीच मुकाबले से होगा डेविस कप का आगाज
शशि कुमार और लीनी यसीन के बीच मुकाबले से होगा डेविस कप का आगाजSocial Media
Guest Author:

हाइलाइट्स :

  • डेविस कप विश्व ग्रुप-2 मुकाबला।

  • भारत के मुकुंद शशि कुमार और मोरक्को के लीनी यसीन के बीच सिंगल्स मुकाबला।

  • शनिवार को डेविस कप विश्व ग्रुप-2 मुकाबले का आगाज होगा।

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शुक्रवार को यहां ड्रॉ खोलकर मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया गया।

  • भारत के दिग्गज टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी की जोड़ी बेंचेट्रिट इलियट और ललामी लारोसी यूनिस से भिड़ेगी।

लखनऊ। भारत के मुकुंद शशि कुमार और मोरक्को के लीनी यसीन के बीच सिंगल्स मुकाबले से शनिवार को डेविस कप विश्व ग्रुप-2 मुकाबले का आगाज होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में शुक्रवार को यहां ड्रॉ खोलकर मैचों के शेड्यूल का ऐलान किया गया। पहला सिंगल मैच मुकुंद शशि कुमार और लीनी यसीन के बीच गोमतीनगर के विजयंत खंड मिनी कोर्ट में खेला जायेगा जबकि दूसरे सिंगल मुकाबले में भारत में शीर्ष वरीय सुमित नागल का मुकाबला मोरक्को के मुंडीर एडम से होगा।

भारत के दिग्गज टेनिस प्लेयर रोहन बोपन्ना और युकी भांबरी की जोड़ी बेंचेट्रिट इलियट और ललामी लारोसी यूनिस से भिड़ेगी। रिवर्स सिंगल मुकाबलों मेें सुमित नागल और लीना यसीन भिड़ेंगे जबकि मुकुंद शशि कुमार और मुंडीर एडम एक दूसरे के खिलाफ दमखम का प्रदर्शन करेंगे। लखनऊ को करीब 23 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद डेविस कप की मेजबानी का अवसर मिला है। प्रतियोगिता नॉकआउट आधार पर खेली जाएगी, जिसमें लीग मैच भारत और मोरक्को के बीच 16 और 17 सितंबर को होंगे। प्रदेश सरकार की ओर से विशेष तैयारियां की गई हैं।

ड्रा सेरेमनी में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हे पूरा विश्वास है कि भारत के अलग-अलग क्षेत्रों से और मोरक्को से आए हुए खिलाड़ियों को उत्तर प्रदेश के अंदर इस आयोजन के साथ जुड़ने में आनंद की अनुभूति होगी और आपके खेलों के माध्यम से देश और प्रदेश के युवाओं को खेल के प्रति जागरूक होने और इसके माध्यम से आगे बढ़ने की प्रेरणा प्राप्त होगी। योगी ने डेविस कप के लिए लखनऊ आए विशिष्ट अतिथियों को ओडीओपी उपहार देकर सम्मानित किया। इनमें पूर्व टेनिस लीजेंड विजय अमृतराज भी शामिल रहे। इस दौरान दोनों देशों के खिलाड़ियों का भी सम्मान किया गया और उन्होंने सीएम योगी के साथ ग्रुप फोटो शूट भी कराया।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, आल इंडिया टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ अनिल जैन, यूपी टेनिस एसोसिएशन के अध्यक्ष नवनीत सहगल एवं मोरक्को टेनिस से जुड़े पदाधिकारियों के साथ ही भारत व मोरक्को टीमों के खिलाड़ी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com