इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दिया 283 रन का लक्ष्य
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दिया 283 रन का लक्ष्यSocial Media

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को दिया 283 रन का लक्ष्य

एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में इंग्लैंड ने जो रूट और कप्तान जॉस बटलर की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को 283 रन का लक्ष्य दिया है।

हाइलाइट्स :

  • एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2023।

  • इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 283 रन का लक्ष्य दिया है।

  • जो रूट 86 गेंदों में 77 रन और कप्तान जॉस बटलर की 42 गेंदों में 43 रन की मजबूत पारी।

अहमदाबाद। एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप के 13वें संस्करण में गुरूवार को इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में इंग्लैंड ने जो रूट 86 गेंदों में 77 रन और कप्तान जॉस बटलर की 42 गेंदों में 43 रन की पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को 283 रन का लक्ष्य दिया है। आज यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। इंग्लैंड ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 282 रन बनाए।

इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने ट्रेंट बोल्ट के पहले ही ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर पारी की तेज शुरुआत की। हालांकि इसके बाद दोनों ओपनरों ने संभल कर खेलते हुए पहले विकेट के 40 रन जोड़े। इंग्लैंड को पहला झटका डेविड मलान के रूप में लगा। उन्हें मैट हेनरी ने आठवें ओवर की चौथी गेंद पर आउट कर दिया। मलान 24 गेंद पर 14 रन बनाकर विकेटकीपर टॉम लाथम को कैच थमा बैठे। मलान के आउट होने के बाद अनुभवी बल्लेबाज जो रूट क्रीज पर आए हैं। टीम को दूसरा झटका 13वें ओवर की पांचवीं गेंद पर उस समय लगा जब मिचेल सैंटनर ने ओपनर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को आउट कर दिया। बेयरस्टो 35 गेंद पर 33 रन बनाकर आउट हुए, सैंटनर की गेंद पर डेरिल मिचेल ने उनका कैच लपका।

न्यूजीलैंड को तीसरी सफलता रचिन रवींद्र ने दिलाई। उनके पहले और पारी के 17वें ओवर में हैरी ब्रूक ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। ब्रूक ने तीसरी और चौथी गेंद पर चौका लगाया। पांचवीं गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ा। इसके बाद छठी गेंद को भी बाउंड्री के बाहर भेजने के प्रयास में बाउंड्री पर डेवोन कॉन्वे को कैच थमा बैठे। ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड को चौथी सफलता दिलाई। उन्होंने 22वें ओवर की दूसरी गेंद पर मोइन अली को क्लीन बोल्ड आउट कर दिया। मोइन ने 17 गेंद पर 11 रन बनाए। रूट ने 30वें ओवर में अपना अर्धशतक बनाया।

मैट हेनरी ने 34वें ओवर की दूसरी गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को 43 रन पर आउट कर दिया। बटलर ने पांचवें विकेट के लिए जो रूट के साथ 70 रन की साझेदारी की। बटलर का कैच विकेट के पीछे टॉम लाथम ने लपका। ट्रेंट बोल्ट ने लियाम लिविंगस्टोन को आउट कर न्यूजीलैंड को छठी सफलता दिलाई। लिविंगस्टोन ने 22 गेंद पर 20 रन बनाए। मैट हेनरी ने लिविंगस्टोन का कैच पकड़ा।

इसके बाद इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज जो रूट 86 गेंदों में 77 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। रूट को 42वें ओवर की पहली गेंद पर ग्लेन फिलिप्स ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। इंग्लैंड के लगातार दो ओवर में दो विकेट गिरे। 45वें ओवर की अंतिम गेंद पर मिचेल सैंटनर ने क्रिस वोक्स को आउट कर दिया। वोक्स 12 गेंद पर 11 रन बनाकर विल यंग को कैच थमा बैठे। अगले ही ओवर में सैम करन भी पवेलियन लौट गए। करन 19 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मैट हेनरी ने टॉम लाथम के हाथों कैच कराया। आदिल रशीद 15 रन और मार्क वुड 13 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की ओर मैट हेनरी ने रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं ग्लेन फ़िलिप्स और मिचेल सैंटनर को दो-दो विकेट मिले तथा ट्रेंट बोल्ट और रचिन रविंद्र ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com