इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स पर जीत दर्ज कर बचाया अपना सम्मान
इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स पर जीत दर्ज कर बचाया अपना सम्मानSocial Media

इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स पर जीत दर्ज कर बचाया अपना सम्मान

पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड ने बुधवार को आईसीसी विश्वकप के 40वें मुकाबले में नीदरलैंड्स पर 38वें ओवर में 160 रनों की जीत के साथ ही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करते हुए अपने सम्मान को बचा लिया है।

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी विश्वकप 2023।

  • इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रनों से हराया।

  • इंग्लैंड की जीत में मोईन अली और आदिल रशीद की अहम भूमिका।

पुणे। पूर्व चैम्पियन इंग्लैंड ने बुधवार को आईसीसी विश्वकप के 40वें मुकाबले में नीदरलैंड्स पर 38वें ओवर में 160 रनों की जीत के साथ ही चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करते हुए अपने सम्मान को बचा लिया है। इंग्लैंड ने मोईन अली और आदिल रशीद के तीन-तीन विकेटों की बदौलत 340 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स को 37.2 ओवर में 179 रनों सिमट कर 160 रनों से मुकाबला जीत लिया। नीदरलैंड्स की ओर तेजा निदामानुरु ने 34 गेंदों में सबसे अधिक 41 रन बनाकर नाबाद रहे। बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की शुरुआत खराब रही और पांचवें ओवर की पांचवी गेंद पर उसने सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ डाउड पांच रन को वोक्स ने मोईन अली के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद छठे ओवर में कॉलिन ऐकरमैन शून्य विली का शिकार बने।

18वें ओवर में वेस्ली बरेसी 37 रन को वोक्स/मोईन अली ने रनआउट कर नीदरलैंड्स को तीसरा झटका दिया। साइब्रैंड एंगलब्रेक्ट 33 रन को विली ने आउट किया। बास डी लीडे 10 रन को राशीद ने बोल्ड किया। इसके बाद लगातार राशीद और मोईन अली ने अन्य बल्लेबाजों दहाई अंक के नीचे आउट कर नीदरलैंड्स की पूरी पारी को 179 रनों पर समेट दिया। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और आदिल रशीद ने तीन-तीन विकेट लिये। डेविड विली ने दो विकेट लिये। क्रिस वोक्स ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले आज यहां महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेन स्टोक्स की 108 रन की शतकीय और डेविड मलान 87 तथा डेविड विली 51 रन की अर्धशतकीय पारी बदौलत नीदरलैंड्स को 340 रनों का लक्ष्य दिया है। जॉनी बेयरस्टो और डेविड मलान की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 48 रन जोड़े। सातवें ओवर की आखिरी गेंद पर जॉनी बेयरस्टो 15 रन दत्त की गेंद पर मीकरेन के हाथों लपके गये। इसके बाद मलान ने जो रूट के साथ पारी को संभाला। 20 ओवर की दूसरी गेंद पर जो रूट 28 रन को वैन बीक ने बोल्ड कर चलता कर दिया।

22वें ओवर में एडवर्ड्स/वैन बीक ने सलामी बल्लेबाज डेविड मलान 87 रन पर रन आउट कर दिया। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए। उसके बाद हैरी ब्रूक 11 और कप्तान जोस बटलर पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। मोईन अली चार को दत्त ने डी लीडे के हाथों कैच आउट कराया। आठवें विकेट के रूप में क्रिस वोक्स 51 रन को डलीडे ने एडवड्रस के हाथों कैच आउट कराया। डेविड विली छह रन का कैच डी लीडे की गेंद पर एंगलब्रेक्ट ने लपका। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट 339 रन बनाये। नीदरलैंड की ओर से डी लीडे ने तीन विकेट लिए। आर्यन दत्त और लोगन वैन बीक ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। पॉल वैन मीकरेन को एक विकेट मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com