अगले हफ्ते तक हो सकता है राहुल की फिटनेस का फैसला
अगले हफ्ते तक हो सकता है राहुल की फिटनेस का फैसलाSocial Media

अगले हफ्ते तक हो सकता है राहुल की फिटनेस का फैसला

दाहिनी जांघ की सर्जरी करवाने के बाद रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे केएल राहुल की फिटनेस को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले सप्ताह की शुरुआत तक स्पष्टता दे सकता है।

हाइलाइट्स :

  • केएल राहुल की फिटनेस को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले सप्ताह की शुरुआत तक स्पष्टता दे सकता है।

  • केएल राहुल इस सप्ताहांत बेंगलुरु में एक अभ्यास मैच में हिस्सा लेंगे, जिसके बाद एनसीए की मेडिकल टीम उनकी फिटनेस पर अंतिम निर्णय लेगी।

  • रिपोर्ट के अनुसार राहुल 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं।

बेंगलुरु। दाहिनी जांघ की सर्जरी करवाने के बाद रिहैब प्रक्रिया से गुजर रहे केएल राहुल की फिटनेस को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले सप्ताह की शुरुआत तक स्पष्टता दे सकता है। क्रिकबज़ की ओर से बुधवार को प्रकाशित एक खबर के अनुसार, राहुल इस सप्ताहांत बेंगलुरु में एक अभ्यास मैच में हिस्सा लेंगे, जिसके बाद राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) की मेडिकल टीम उनकी फिटनेस पर अंतिम निर्णय लेगी।

रिपोर्ट के अनुसार राहुल 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं। इसी कारण एनसीए ने अभी तक बीसीसीआई और राष्ट्रीय चयन समिति को औपचारिक रूप से उनकी उपलब्धता के बारे में सूचित नहीं किया है। जिन लोगों ने हाल ही में राहुल से मुलाकात की है उन्होंने उल्लेख किया है कि एनसीए में चल रहे लेवल-3 कोचिंग सत्र के दौरान वह अच्छी स्थिति में दिख रहे थे। राहुल के करीबी लोगों ने यह भी दावा किया है कि वह आवश्यक कार्यभार का लगभग 85 प्रतिशत प्रबंधन करने में सक्षम हैं। यह आंकड़ा महत्वपूर्ण है क्योंकि शेष 15 प्रतिशत अभ्यास मैच में ही दिखाया जा सकता है।

आमतौर पर, खिलाड़ियों को अभ्यास मैचों में तब तक भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाती जब तक कि वे 85 प्रतिशत फिटनेस हासिल न कर लें। इसके अलावा, एनसीए की नीति यह है कि जब तक कोई खिलाड़ी अभ्यास मैच में भाग नहीं लेता और सुरक्षित वापस नहीं आ जाता, तब तक उसे हरी झंडी नहीं दिखाई जाती। उल्लेखनीय है कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के एक मैच में फील्डिंग करते हुए राहुल की जांघ की मांसपेशी खिंच गयी थी, जिसके बाद उन्होंने मई में सर्जरी करवाई थी। रिपोर्ट में कहा गया कि सीमित ओवर क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए चयनकर्ता 31 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में राहुल को खेलता हुए देखना चाहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com