हिमाचल में विदेशी टीमों का आगमन शुरू, पहुंची बंगलादेश की टीम
हिमाचल में विदेशी टीमों का आगमन शुरू, पहुंची बंगलादेश की टीमSocial Media

हिमाचल में विदेशी टीमों का आगमन शुरू, पहुंची बंगलादेश की टीम

हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट विश्व कप के लिए मंगलवार से विदेशी टीमों का आगमन शुरू हो गया है। सात अक्टूबर को होने वाले पहले मैच के लिए बंगलादेश की टीम मंगलवार विशेष विमान से गगल हवाई अड्डा पर पहुंची।

हाइलाइट्स :

  • विश्वकप 5 अक्टूबर से प्रारंभ होने जा रहा है।

  • बंगलादेश और अफगानिस्तान अपना विश्वकप अभियान 7 अक्टूबर से प्रारंभ करेंगे।

  • बंगलादेश क्रिकेट टीम धर्मशाला पहुंची।

  • अफगानिस्तान क्रिकेट टीम चार अक्टूबर को धर्मशाला पहुंचेगी।

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश में क्रिकेट विश्व कप के लिए मंगलवार से विदेशी टीमों का आगमन शुरू हो गया है। सात अक्टूबर को होने वाले पहले मैच के लिए बंगलादेश की टीम मंगलवार विशेष विमान से गगल हवाई अड्डा पर पहुंची। इसके बाद टीम सीधे होटल रेडिसन ब्लू रवाना हुईक। वहीं, अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम चार अक्टूबर को दोपहर गगल पहुंचेगी।

अपनी गेंदों से बल्लेबाजों को परेशान करने वाले विश्व के टॉप-5 में से चार स्पिनर धर्मशाला में खेलते नजर आएंगे। भारत के कुलदीप यादव, अफगानिस्तान के राशिद खान, ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा, बंगलादेश के शाकिब उल हसन और श्रीलंका के महेश दीक्षाना एक दिवसीय फारमेट में धीमी गति के टॉप-5 गेंदबाजों में शामिल हैं। इसमें श्रीलंका के महेश दीक्षाना को छोड़कर बाकी सभी स्पिनर धर्मशाला में दमखम दिखाएंगे। यह खिलाड़ी मैच में धूमती और उछाल भरी गेंदों से प्रतिद्वंदी बल्लेबाजों को परेशान करेंगे।

धर्मशाला की पिच जहां तेज गेंदबाजों के लिए मददगार है। वहीं स्पिनर भी इस पिच के उछाल से विकेट हासिल कर सकते हैं। अफगनिस्तान के राशिद खान ने अब तक 89 इनिंग में 19.53 की औसत से 172 विकेट चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा ने 85 इनिंग में 29.05 की औसत से 142 हासिल किए हैं। भारत के कुलदीप यादव ने 25.62 की औसत से 87 इनिंग में 152 विकेट लिए हैं। बांग्लादेश के शाकिब ने 29.32 की औसत से 234 इंनिंग में 308 विकेट चटकाए हैं। अफगानिस्तान के अलावा बंगलादेश इंग्लैंड के साथ भी मैच खेलेगी।

बंगलादेश की टीम में शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शाक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, शोरफुल इस्लाम और तंजीम हसन साकिब रहेंगे।

अफगानिस्तान टीम में हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान, और नवीन उल हक रहेंगे। बंगलादेश की टीम चार अक्टूबर को अभ्यास करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com