कैंसर पीड़ितों के लिए हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनेगी गुजरात
कैंसर पीड़ितों के लिए हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनेगी गुजरातSocial Media

IPL 2023 : कैंसर पीड़ितों के लिए हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनेगी गुजरात

आईपीएल की गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए15 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले सीजन के आखिरी घरेलू मैच में हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी।

अहमदाबाद। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की गत चैंपियन गुजरात टाइटन्स कैंसर के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिये 15 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले सीजन के आखिरी घरेलू मैच में हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनकर उतरेगी। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि हर तरह के कैंसर का प्रतीक हल्का बैंगनी रंग हमें हर उस जीवन की याद दिलाता है जो कैंसर से लड़ रहा है। यह रंग पहनकर हार्दिक पांड्या की टीम कैंसर की शुरुआती पहचान और रोकथाम के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाना चाहती है।

गुजरात टाइटन्स के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) कर्नल अरविंदर सिंह ने कहा, "कैंसर दुनिया भर में लाखों लोगों की मौत का कारण बनता है और रोगियों और उनके परिवारों पर विनाशकारी प्रभाव डालता है। हम कैंसर के बारे में जागरूकता बढ़ाने में अपना काम करने में प्रसन्न हैं, जो न केवल लोगों को शुरुआती पहचान के महत्व के बारे में शिक्षित करने का एक प्रयास है, बल्कि कैंसर के जोखिम को कम करने के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के महत्व को भी रेखांकित करता है। हमारी टीम सकारात्मक बदलाव लाने और कैंसर के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है।"

विश्व स्तर पर कैंसर मृत्यु का दूसरा सबसे आम कारण है, जिसके कारण 2020 में लगभग 99 लाख मौतें हुईं। पिछले दशक में दुनिया भर में कैंसर की घटनाओं में 26% की वृद्धि देखी गई, जबकि कैंसर से संबंधित मौतों में 21% की वृद्धि देखी गई। साल 2022 में भारत में नये कैंसर मामलों की अनुमानित संख्या 14.16 लाख से अधिक थी। साल 2020 की तुलना में 2025 तक कैंसर की घटनाओं में अनुमानित 12.8% की वृद्धि होने का अनुमान भी है।

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा, "कैंसर एक जंग है जिसे देश और दुनिया में कई लोग लड़ रहे हैं। एक टीम के तौर पर हम इस जानलेवा बीमारी के प्रति जागरूकता बढ़ाना चाहते हैं। हल्के बैंगनी रंग की जर्सी पहनना कैंसर पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति सहानुभूति दिखाने का हमारा तरीका है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com