IPL 2023 : कोहली का अर्द्धशतक, आरसीबी ने बनाए 174 रन
IPL 2023 : कोहली का अर्द्धशतक, आरसीबी ने बनाए 174 रनSocial Media

IPL 2023 : कोहली का अर्द्धशतक, आरसीबी ने बनाए 174 रन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने विराट कोहली (50) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा।

बेंगलुरु। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने विराट कोहली (50) के शानदार अर्द्धशतक की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा। कोहली ने 34 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की सहायता से 50 रन बनाते हुए आरसीबी को मजबूत शुरुआत दी, हालांकि टीम का मध्यक्रम इसका लाभ नहीं उठा सका। शुरुआती 12 ओवर में 110 रन बनाने वाली आरसीबी मध्यक्रम की असफलता के कारण अंतिम आठ ओवर में 64 रन ही जोड़ सकी।

आरसीबी ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोहली-फाफ डु प्लेसिस की जोड़ी की मदद से एक बार फिर चिन्नास्वामी स्टेडियम पर आक्रामक शुरुआत की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिये 42 रन की साझेदारी हुई ही थी कि मिचेल मार्श ने डु प्लेसिस को आउट कर दिया। डु प्लेसिस ने 16 गेंद पर तीन चौके और एक छक्का लगाकर 22 रन बनाये और उनका विकेट गिरने के फौरन महिपाल लोमरोर भी आउट होने से बाल-बाल बचे।

लोमरोर ने शून्य रन पर मिले जीवनदान का फायदा उठाते हुए कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिये 47 रन की साझेदारी की। दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कोहली की कमजोरी का फायदा उठाने के लिये स्पिनरों को गेंद सौंपी लेकिन कोहली ने स्ट्राइक रेट से जुड़ी आलोचनाओं को शांत करते हुए 33 गेंद पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया। पचासा पूरा होते ही कोहली ललित यादव की फुलटॉस गेंद को दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से फील्डर के हाथों में खेलकर पवेलियन लौट गये।

कोहली का विकेट गिरने के बाद लोमरोर और ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ अच्छे शॉट खेले, लेकिन दिल्ली ने विकेट चटकाते हुए मैच में वापसी की। लोमरोर 18 गेंद पर दो छक्कों की मदद से 26 रन बनाकर आउट हो गये, जबकि अगले ओवर में अक्षर पटेल ने दो छक्के खाने के बाद हर्षल पटेल का शिकार किया। कुलदीप यादव ने 15वें ओवर की पहली दो गेंदों पर मैक्सवेल (14 गेंद, 24 रन) और दिनेश कार्तिक (शून्य) का विकेट लिया। आरसीबी का स्कोर पलक झपकते ही 117/2 से 132/6 हो गया। आरसीबी ने मध्यक्रम के धराशाई होने के बाद अनुज रावत को इम्पैक्ट प्लेयर बनाकर मैदान पर उतारा लेकिन वह पारी को अपेक्षित तरीके से खत्म नहीं कर सके।

रावत ने शाहबाज अहमद के साथ सातवें विकेट के लिये 42 रन की साझेदारी की, जिसमें शाहबाज ने 12 गेंद पर 20 रन का योगदान दिया। रावत ने एक चौके के साथ 15 रन बनाये, जिसके लिये उन्होंने 22 गेंदें खेलीं। कुलदीप चार ओवर में 23 रन के बदले दो विकेट लेकर दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज रहे। मार्श (दो ओवर, 18 रन) को दो विकेट हासिल हुए, जबकि ललित यादव (चार ओवर, 29 रन) और अक्षर पटेल (तीन ओवर, 25 रन) ने एक-एक विकेट प्राप्त किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com