आईसीसी ने की पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा
आईसीसी ने की पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणाSyed Dabeer Hussain - RE

आईसीसी ने की पुरुष क्रिकेट विश्व कप के लिए मैच अधिकारियों की घोषणा

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत में होने वाले पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लीग दौर के लिए 20 मैच अधिकारियों की घोषणा की है।

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी ने भारत में होने वाले पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लीग दौर के लिए 20 मैच अधिकारियों की घोषणा की है।

  • टूर्नामेंट के 13वें संस्करण में सोलह अंपायर अंपायरिंग करेंगे।

  • संपूर्ण लीग खंड के लिए अधिकारियों को नामित किया गया है

दुबई/नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत में होने वाले पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लीग दौर के लिए 20 मैच अधिकारियों की घोषणा की है। टूर्नामेंट के 13वें संस्करण में सोलह अंपायर अंपायरिंग करेंगे, जिसमें आईसीसी के एमिरेट्स एलीट पैनल के सभी 12 अंपायर और आईसीसी इमर्जिंग अंपायर पैनल के चार सदस्य शामिल हैं। जिनमें क्रिस ब्राउन, कुमार धर्मसेना, मराइस इरास्मस, क्रिस गैफनी, माइकल गफ, एड्रियन होल्डस्टॉक, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबोरो, नितिन मेनन, अहसान रज़ा, पॉल रिफ़ेल, शरफुद्दौला इब्ने शैद, रॉड टकर, एलेक्स व्हार्फ, जोएल विल्सन और पॉल विल्सन के नाम हैं।

अनुभवी अंपायरों की सूची में लॉर्ड्स में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2019 फाइनल के लिए नियुक्त किए गए चार अंपायरों में से तीन - धर्मसेना, इरास्मस और टकर शामिल हैं। इसमें केवल अलीम डार का नाम नहीं है, जिन्होंने इस साल मार्च में एलीट पैनल से इस्तीफा दे दिया था। मैच रेफरी के एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल का प्रतिनिधित्व इस कार्यक्रम में पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों, जेफ क्रो, एंडी पाइक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ की एक चौकड़ी द्वारा किया जाता है।

श्रीनाथ पांच अक्टूबर को अहमदाबाद में आखिरी प्रतियोगिता के फाइनलिस्ट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच की जिम्मेदारी संभालेंगे। मेनन और धर्मसेना स्थायी अंपायर होंगे, पॉल विल्सन टीवी अंपायर होंगे और सैकत चौथे अंपायर की भूमिका निभाएंगे। संपूर्ण लीग खंड के लिए अधिकारियों को नामित किया गया है, साथ ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल के चयन की घोषणा भी उचित समय पर की जाएगी।

आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति में कहा, “इतने बड़े आयोजन करने के लिए आपको हर क्षेत्र पर अपना जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले व्यक्तियों की आवश्यकता होती है। अंपायरों, रेफरी और इसमें शामिल अंपायरों के उभरते समूह का आईसीसी एलीट पैनल इस विश्व कप में अपार कौशल, अनुभव और विश्व स्तरीय मानक स्तर काे इस्तेमाल में लाएगा। हम चुने गए अधिकारियों के समूह से खुश हैं जिसे हमने इस टूर्नामेंट के लिए चुना है।

आईसीसी प्रबंधक - अंपायर और रेफरी सीन इज़ी ने कहा, “हमें मैच अधिकारियों की घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है जो अब तक के सबसे बड़े आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप उनकी निगरानी में होगा। यह समूह दुनिया भर से सर्वश्रेष्ठ है और हर चुनौतीपूर्ण प्रदर्शन में अपना लौहा मनवाने के लिए पूरी तरह से तैयार रहेगा। उन्होंने कहा, “हमें विश्वास है कि वे बेहतरीन काम करेंगे और विश्व कप को यादगार बनाने के उनके वादे के लिए उन्हें शुभकामनाएं।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com