SRH vs RR: 1 रन से कैसे हारी सीजन की नंबर-1 टीम? जाने राजस्थान की हार की वजह

SRH vs RR: पहले ही ओवर में टॉप ऑर्डर के दो खिलाड़ियों को 0 पर आउट कर हैदराबाद ने मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत की।
SRH vs RR: 1 रन से कैसे हारी सीजन की नंबर-1 टीम?
SRH vs RR: 1 रन से कैसे हारी सीजन की नंबर-1 टीम?Raj Express
Author:
Shreya N

हाइलाइट्स:

  • प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई होने से चूकी राजस्थान।

  • चहल ने फेंका अपने IPL करियर का सबसे महंगा स्पेल।

  • नितिश रेड्डी ने की हैदराबाद के लिए बेस्ट अनकैप्ड बल्लेबाजी।

IPL, SRH vs RR: IPL 2024 के मैच नंबर 50 में सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स को आखिरी गेंद में महज एक रन से हरा दिया। पॉइंट्स टेबल के शीर्ष पर बैठी राजस्थान की टीम अगर ये मैच जीत जाती, तो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाती। यह राजस्थान की सीजन की दूसरी ही हार है। पहले बल्लेबाजी करते हुए, सनराइजर्स हैदराबाद ने 201 रनों का लक्ष्य बना दिया। चेज करते हुए राजस्थान की पारी कई बार लड़खड़ाई लेकिन मैच आखिरी गेंद तक गया। जानते हैं इस मैच में कैसे हारी राजस्थान-

चहल का सबसे महंगा स्पेल

राजस्थान रॉयल्स के सबसे प्रभावी गेंदबाज यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) हैदराबाद के मैदान पर पूरी तरह से फ्लॉप हुए। चहल ने अपने IPL करियर का सबसे महंगा स्पेल डाला। उन्होंने 4 ओवर में बिना कोई भी विकेट लिये 62 रन दे डाले।

हैदराबाद की तेज पारियां

हैदराबाद के बल्लेबाजों ने कुछ बहुत तेज पारियां खेली। सबसे पहले ट्रेविस हेड (Travis Head) ने 44 गेंदों में 58 रन बनाए। युवा नितिश रेड्डी (Nitish Reddy) ने 42 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 8 छक्के लगाए, जोकि हैदराबाद के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड है। इसके अलावा उनका 76 नाबाद का स्कोर हैदराबाद के अनकैप्ड खिलाड़ी का अब तक का बेस्ट स्कोर है। इसके अलावा हैनरी क्लासेन (Heinrich Klaasen) ने भी 19 गेंदों में 42 रनों की तेज पारी खेली।

Nitish Reddy (नितिश रेड्डी)
Nitish Reddy (नितिश रेड्डी)Raj Express

राजस्थान ने गवाएं शुरुआती विकेट

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। पहले ही ओवर में टीम ने जोस बटलर (Jos Buttler) और कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) के विकेट गंवा दिये। दोनों खिलाड़ी 0 के स्कोर पर आउट हुए। हालांकि बाद में टीम की पारी युवा यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने संभाली।

भुवनेश्वर का कमाल

SRH vs RR के मुकाबले में हैदराबाद के लिए गेम चेंजर रहे भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में संजू और बटलर को शून्य के स्कोर पर चलता किया। आखिरी ओवर में 13 रन डिफेंड किये। जब आखिरी गेंद पर राजस्थान को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे, तब भुवनेश्वर ने एक विकेट लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई। इसी के साथ उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी दिया गया।  

Bhuvneshwar ने लिए 3 विकेट
Bhuvneshwar ने लिए 3 विकेट Raj Express

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com