IND vs AUS Final
IND vs AUS FinalRaj Express

IND vs AUS Final Match : आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल मैच, लोगों में उत्साह, कहीं पूजा तो कहीं हवन

World Cup Final Match : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, मैं यहां शुभकामनाएं देने आया हूं। उम्मीद है कि हम आज ट्रॉफी उठाएंगे।

हाइलाइट्स :

  • फाइनल मैच में भारत की जीत के लिए उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरती।

  • अनुपम खैर ने कहा, भारत की जीत का डंका पूरी दुनिया में बजेगा।

  • नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर सुबह से लोगों की भीड़।

  • दोपहर 2 बजे से शुरू होगा मैच।

World Cup Final Match : अहमदाबाद, गुजरात। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल मैच के लिए लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। भारत की जीत के लिए कहीं पूजा तो कहीं हवन किया जा रहा है। आखिरी बार भारत 2011 में विश्व कप जीता था। फिल्म अभिनेता अनुपम खैर ने कहा है कि, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल है, भारत की जीत का डंका पूरी दुनिया में बजेगा... हम 100% जीतेंगे।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का फाइनल मैच देखने के लिए कई मशहूर हस्तियां रविवार को अहमदाबाद पहुंची है। सचिन तेंदुलकर समेत उर्वशी रौतेला रविवार सुबह अहमदाबाद पहुंचे। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि, मैं यहां शुभकामनाएं देने आया हूं। उम्मीद है कि हम आज ट्रॉफी उठाएंगे। हर कोई इस दिन का इंतजार कर रहा था। वहीं उर्वशी रौतेला ने कहा है कि, मैं बहुत उत्साहित हूं। मुझे यकीन है कि भारत ट्रॉफी जीतेगा।

यहाँ हुई जीत के लिए पूजा :

उज्जैन : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप फाइनल मैच में भारत की जीत के लिए उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरती की गई। महाकाल मंदिर के पुजारी महेश शर्मा ने कहा कि, आज, हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप फाइनल मैच के लिए प्रार्थना की है। हम चाहते हैं कि भारत खेल के क्षेत्र सहित हर क्षेत्र में विश्वगुरु बने। हमें उम्मीद है कि भारत जीतेगा।

भारत की जीत के लिए उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरती
भारत की जीत के लिए उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरतीRaj Express

महाराष्ट्र : शिवदन्या प्रतिष्ठान के सदस्य आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाने के लिए नागपुर में पारंपरिक महाराष्ट्रीयन ढोल बजाए। वहीं लोगों ने पुणे के श्री सिद्धिविनायक मंदिर में भी विशेष आरती की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप फाइनल मैच में टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की।

पारंपरिक महाराष्ट्रीयन ढोल बजाकर टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाते लोग
पारंपरिक महाराष्ट्रीयन ढोल बजाकर टीम इंडिया का उत्साह बढ़ाते लोगRaj Express

तमिलनाडु: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप फाइनल मैच में भारत की जीत के लिए मदुरै गणेश मंदिर में विशेष प्रार्थना की गई।

उत्तर प्रदेश: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व कप फाइनल मैच में भारत की जीत के लिए वाराणसी के सिंधिया घाट पर विशेष प्रार्थना की गई। इसके अलावा अमरोहा में टीम इंडिया को चीयर करने के लिए एक कलाकार ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा का 8 फीट लंबा चित्र बनाया। टीम इंडिया की जीत के लिए प्रशंसकों ने अयोध्या के श्री हनुमान गढ़ी मंदिर में भी प्रार्थना की।

IND vs AUS Final Match: कप्तान रोहित शर्मा का 8 फीट लंबा चित्र
IND vs AUS Final Match: कप्तान रोहित शर्मा का 8 फीट लंबा चित्रRaj Express
अयोध्या के श्री हनुमान गढ़ी मंदिर में प्रार्थना करते टीम इंडिया के प्रशंसक
अयोध्या के श्री हनुमान गढ़ी मंदिर में प्रार्थना करते टीम इंडिया के प्रशंसकRaj Express
हनुमान गढ़ी मंदिर में प्रार्थना करते टीम इंडिया के लिए प्रशंसक
हनुमान गढ़ी मंदिर में प्रार्थना करते टीम इंडिया के लिए प्रशंसकRaj Express

छत्तीसगढ़ : वर्ल्ड कप के फ़ाइनल मैच को लेकर रायपुर में भी क्रेज़ देखा जा रहा है। शहर के कई जगहों पर स्क्रीन लगाकर मैच दिखाया जाएगा। शहर के 3 मल्टीप्लेक्स में भी लाइव मैच दिखाने की व्यवस्था की गई है।

आईसीसी विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर भारतीय टीम के प्रशंसक
आईसीसी विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर भारतीय टीम के प्रशंसकRaj Express

आईसीसी विश्व कप फाइनल से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर भारतीय टीम के प्रशंसक ने कहा कि, "शुभमन गिल और विराट कोहली आज शतक लगाने जा रहे हैं और मोहम्मद शमी पांचवां शतक लगाएंगे। वह शानदार फॉर्म में हैं।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों की भीड़
नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों की भीड़Raj Express

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लोगों के बैठने की कुल क्षमता 1 लाख 32 हजार है। मैच से पहले म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम म्यूजिक शो 'दिल जश्न बोले' का प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा वर्ल्ड कप में विजेता टीम का नाम ट्रॉफी के साथ प्रदर्शित करने के लिए लेजर मैजिक प्रोडक्शन के साथ क्लोजिंग सेरेमनी का समापन करने की भी योजना बनाई है। 1200 से अधिक ड्रोन अहमदाबाद के आसमान में विजेता टीम का नाम लेकर उड़ेंगे। इसके साथ ही आतिशबाजी भी की जाएगी।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच से पहले ट्रैफिक व्यवस्था पर ट्रैफिक एसीपी नरेंद्र चौधरी ने बताया कि, यातायात के लिए व्यवस्था की गई है। 17 पार्किंग प्लॉट और 6 वीआईपी पार्किंग प्लॉट हैं। हमारे पास 1600 पुलिसकर्मी ड्यूटी पर हैं।

यह भी पढ़ें।

IND vs AUS Final
Cricket World Cup Final : IAF की सूर्यकिरण एरोबैटिक टीम दिखाएगी करतब, PM मोदी सहित कई VVIP देखने आएंगे मैच

वीडियो देखने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com