भारत ने दूसरी टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया
भारत ने दूसरी टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हरायाRaj Express

IND vs AUS T20I : भारत ने दूसरी टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 44 रनों से हराया

भारत की ओर से जायसवाल, गायकवाड़ और किशन ने अर्धशतकिय पारी खेल कर बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को कमर तोड़ दी।

हाइलाइट्स :

  • भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है।

  • ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 191 रन ही बना सकी।

  • यशस्वी जायसवाल को मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच अवार्ड।

तिरुवनंतपुरम, केरला। भारतीय खिलाड़ियों ने बल्ले के बाद गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी-20 मुकाबले में आज 44 रनों से हरा दिया। भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन ने अर्धशतकिय पारी खेल कर बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को कमर तोड़ दी। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है।

236 रनों के लक्ष्य का पीछ करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही है और तीसरे ही ओवर में उसने सलामी बल्लेबाज मैथ्‍यू शॉर्ट 19 का विकेट खो दिया। इसके बाद पांचवें ओवर में बिश्नोई ने जोश इंग्लिस दो रन को पवेलियन भेज दिया। अक्षर पटेल ने छठें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल 12 रन को जयसवाल के हाथों कैच आउट कराया। मार्कस स्टॉयनिस 45 रन और टिम डेविड 37 रन ने अच्छी साझेदारी करते हुए कुछ बेहतरीन शॉट लगाये। मार्कस स्टॉयनिस को मुकेश ने अक्षर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं टिम डेविड, बिश्नाई की गेंद पर गायकवाड़ के हाथों लपके गये। शॉन ऐबट एक रन और नेथन एलिस एक रन को पी कृष्णा ने बोल्ड आउट कर ऑस्ट्रेलिया की कमर तोड़ दी। 17वें ओवर में अर्शदीप ने जम्पा को एक रन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया का नौवां विकेट गिरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड 23 गेंदों में 42 रन बनाकर तथा तनवीर संघा दो रन बनाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 191 रन ही बना सकी।

भारत की ओर से रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा के तीन-तीन विकेट लिये। वहीं अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 53 रन, ऋतुराज गायकवाड़ 58 रन और उसके बाद इशान किशन 52 रनों के अर्धशतकों तथा रिकूं के नौ गेंदों में 31 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने पांच टी-20 मैचों की श्रृंखला में दूसरे मुकाबले में रविवार को ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 236 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। बल्लेबाजी करने उतरी भारत की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवरों में 77 रन जोड़ कर टीम को जोरदार शुरुआत दी। एलिस ने जम्पा के हाथों कैच कराकर यशस्वी जायसवाल 53 रन को पवेलियन भेज कर भारत को पहला झटका दिया। जायसवाल ने 25 गेंदों में नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 53 रन बनाये। उसके बाद बल्लेबाजी करने आये इशान किशन ने आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए 32 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 52 रन ठोक डाले। उन्हें स्टॉयनिस ने एलिस के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दो छक्कों की मदद से 10 गेंदों में 19 रन बनाये। उन्हें एलिस की गेंद पर स्टॉयनिस ने कैच आउट किया। 20 ओवर की दूसरी गेंद पर ऋतुराज गायकवाड़ 58 रन पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुये। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और दो छक्के लगाये। रिंकू सिंह नौ गेदों में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी आतिशी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाये। तिलक वर्मा सात रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने टी-20 मुकाबले के निर्धारित 20 रनों में 235 रनों का ऐतिहासिक स्कोर खड़ा किया है।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से नेथन एलिस ने तीन विकेट लिये। वहीं मार्कस स्टॉयनिस ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com