भारत ने श्रीलंका को दिया 358 रनो का लक्ष्य
भारत ने श्रीलंका को दिया 358 रनो का लक्ष्यSocial Media

World Cup : गिल और कोहली का ‘विराट’ शो, भारत ने श्रीलंका को दिया 358 रनो का लक्ष्य

भारत ने विश्व कप मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ आठ विकेट पर 357 रनो का स्कोर खड़ा किया।

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी विश्व कप 2023।

  • भारत ने श्रीलंका को दिया 358 रनो का लक्ष्य।

  • शुभमन गिल, विराट कोहली, और श्रेयस अय्यर की रन बनाने में अहम भूमिका।

मुबंई। शुभमन गिल (92) और विराट कोहली (88) के बीच 189 रनो की साझीदारी के बाद श्रेयस अय्यर (82) की आतिशी पारी की मदद से भारत ने विश्व कप मुकाबले में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ आठ विकेट पर 357 रनो का स्कोर खड़ा किया। कप्तान रोहित शर्मा (4) का बल्ला अपने घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम पर आज खामोश रहा। वह पारी की दूसरी गेंद पर ही मदुशंका काे अपना विकेट थमा बैठे। बाद में गिल और कोहली ने श्रीलंका के गेंदबाजों की धुनायी करते हुये तेजी से स्कोरबोर्ड को चलाया मगर गिल नर्वस नाइंटी का शिकार बने। उनकी एक और बेहतरीन पारी का अंत मदुशंका की एक शानदार गेंद पर हुआ जब वह आउट कटर गेंद को खेलने के प्रयास में विकेट के पीछे लपके गये। गिल ने अपनी 92 गेंद की पारी में 11 चौके और दो छक्के लगाये।

गिल का विकेट गिरने से खचाखच भरे स्टेडियम पर मौजूद दर्शकों की मायूसी अभी दूर भी नहीं हुयी थी कि मदुशंका ने कोहली के रूप में एक और बड़ा विकेट झटक कर दर्शक दीर्घा के सन्नाटे को और लंबा कर दिया। विश्व कप में यह दूसरी बार है जब कोहली 80 का आंकड़ा पार करने के बाद अपना विकेट गंवा बैठे हैं। महान सचिन तेंदुलकर के 49 एक दिवसीय शतकों की बराबरी करने के लिये उनका इंतजार फिलहाल बढ़ गया है। श्रेयस अय्यर ने हालांकि धुआंधार बल्लेबाजी करते हुये श्रीलंका के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। उन्होने मात्र 56 गेंदों की पारी के दौरान दो चौके और छह छक्के लगाकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

मुबंइया बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव का शो भी आज फ्लाप रहा। वे अपने प्रशंसकों के सामने दो चौके ही लगा सके और 12 रन बना कर पवेलियन लौट गये। रविन्द्र जडेजा (35) ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन बटोरने का प्रयास किया और रन चुराने के चक्कर में वह अपना विकेट गंवा बैठे। श्रीलंका के मदुशंका (80 रन पर पांच विकेट) लेकर सबसे असरदार गेंदबाज रहे। दुष्मांता चमीरा ने केएल राहुल का विकेट झटका। जडेजा के अलावा शमी भी रन आउट करार दिये गये।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com