एशियाई खेलों में भारत ने तीरंदाजी और स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदक
एशियाई खेलों में भारत ने तीरंदाजी और स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदकSocial Media

एशियाई खेलों में भारत ने तीरंदाजी और स्क्वैश में जीता स्वर्ण पदक

भारतीय तीरंदाजी महिला कंपाउंड टीम ने और दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की जोड़ी ने अपने अपने मुकाबले में स्वर्ण पदक जीता।

हाइलाइट्स :

  • एशियाई खेल 2023।

  • भारतीय तीरंदाजी महिला कंपाउंड टीम ने चीनी ताइपे को हराकर स्वर्ण पदक जीता।

  • अदिति, ज्योति और परनीत की भारतीय जोड़ी ने भारत को दिलाया स्वर्ण पदक।

  • दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की जोड़ी ने स्क्वैश मिश्रित युगल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता।

  • स्क्वैश मिश्रित युगल स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक है।

  • एशियाई खेलों में दीपिका का पहला स्वर्ण पदक है।

  • हरिंदर पाल सिंह संधू ने महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अपना तीसरा पदक जीता।

हांगझोउ। भारतीय तीरंदाजी महिला कंपाउंड टीम ने गुरुवार को फाइनल में मुकाबले में चीनी ताइपे को 230-229 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। अदिति, ज्योति और परनीत की भारतीय जोड़ी शुरुआत में दो अंकों से पीछे चल रही थी, लेकिन दूसरे छोर के छठे तीर में चीनी ताइपे के 7-प्वाइंटर ने भारत को बढ़त दिला दी। फिर, अंतिम छोर तक स्कोर 171-171 रहा और भारत ने अंत मे चीनी ताइपे को एक अंक से हराकर स्वर्ण पदक मैच जीत लिया। इस बीच, ओजस प्रवीण देवताले, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश जावकर की भारतीय पुरुष टीम आज दोपहर क्वार्टरफाइनल में मुकाबला करेंगे।

दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह संधू की जोड़ी ने गुरुवार को एशियाई खेलों के इतिहास रचते हुए स्क्वैश मिश्रित युगल स्पर्धा में पहला स्वर्ण पदक जीत लिया है। आज यहां हुए मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने फाइनल में मलेशिया के आइफा अजमान और मोहम्मद सयाफिक कमाल को 11-10, 11-10 से हराया। इस जोड़ी ने अपने सभी एशियाड मुकाबलों में सिर्फ दो गेम गंवाए थे। यह एशियाई खेलों में दीपिका का पहला स्वर्ण पदक है, जबकि संधू ने महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अपना तीसरा पदक जीता। स्क्वैश मिश्रित युगल की सफलता ने 19वें एशियाई खेलों में भारत के स्वर्ण पदकों की संख्या 20 हो गयी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com