भारतीय हॉकी महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी पांच मैच
भारतीय हॉकी महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी पांच मैचSocial Media

भारतीय हॉकी महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी पांच मैचों की श्रृंखला

ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्थित मेट स्टेडियम में भारतीय हॉकी महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहाँ मेट स्टेडियम में 18 से 27 मई तक पांच मैचों की श्रृंखला खेलने जा रही है।

एडिलेड। ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड स्थित मेट स्टेडियम में भारतीय हॉकी महिला टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहाँ मेट स्टेडियम में 18 से 27 मई तक पांच मैचों की श्रृंखला खेलने जा रही है। सीरीज के पहले तीन मैचों में टीम का नेतृत्व गोलकीपर सविता और उप कप्तानी डीप ग्रेस एक्का द्वारा की जायेगी। भारतीय टीम के लिए यह दौरा आने वाले हांगझू एशियन गेम्स 2023 से पहले तैयारी का हिस्सा एक है।

भारतीय टीम अपने दौरे की शुरुआत 20 और 21 मई को लगातार मैच खेलने से पहले 18 मई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ करेगी। इसके बाद टीम 25 और 27 मई को ऑस्ट्रेलिया टीम ए के खिलाफ खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई महिला हॉकी टीम वर्तमान में विश्व में तीसरे जबकि भारतीय टीम आठवें स्थान पर है। भारतीय महिला हॉकी टीम 14 मई को एडिलेड आयी थी और तब से वे यहाँ प्रशिक्षण ले रही है। कप्तान सविता ने कहा, “ हम हर रोज शाम में भी यहां तक ​​कि रात-रात तक प्रशिक्षण ले रहे हैं ताकि हमारी टीम एडिलेड में खेलने से पहले तैयार रहे क्योंकि हमारा मैच शाम को होने वाला है।”

उन्होंने कहा,“ आज सुबह हमारा प्रशिक्षण सत्र भी था और टीम ने कुछ मैच अभ्यास किये ताकि हम कल अपने पहले गेम के लिए तैयार रहें।” इस बीच, भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच जेनेके शोपमैन ने कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। शोपमैन ने कहा, खिलाड़ी उत्साहित हैं और ऑस्ट्रेलिया का सामना करने के लिए तैयार हैं। यहां का मौसम काफी अच्छा है। हम अच्छा महसूस कर रहे हैं और यह दिखाने के लिए तैयार हैं कि हमने पिछले कुछ हफ्तों में क्या अभ्यास किये हैं।'

दिलचस्प बात यह है कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने 2021 में टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया था। यह भारतीय टीम के लिए एक ऐतिहासिक जीत थी क्योंकि भारतीय महिला हॉकी टीम तीसरी बार ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा कर रही थीं और पहली बार क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था जबकि ऑस्ट्रेलिया तीन बार स्वर्ण पदक विजेता रह चुकी है, भारतीय टीम ने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेल के सेमी-फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया और स्कोर को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का सीधा प्रसारण डीडी स्पोर्ट्स पर होगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com