IPL 2023 : केकेआर में शामिल हुए जॉनसन चार्ल्स
IPL 2023 : केकेआर में शामिल हुए जॉनसन चार्ल्सSocial Media

IPL 2023 : केकेआर में शामिल हुए जॉनसन चार्ल्स

जॉनसन चार्ल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के बचे हुए मैचों के लिये लिटन दास की जगह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में शामिल हो गये हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की।

कोलकाता। दो बार के टी20 विश्व कप चैंपियन जॉनसन चार्ल्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के बचे हुए मैचों के लिये लिटन दास की जगह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) में शामिल हो गये हैं। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। साल 2012 और 2016 में टी20 विश्व चैंपियन का ताज पहनने वाली वेस्ट इंडीज टीम का हिस्सा रहे चार्ल्स शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी का खास अनुभव रखते हैं। उन्होंने 219 टी20 मैच खेलकर 179 मैचों में ओपनर की भूमिका निभाई है।

चार्ल्स ने हालांकि छह साल वेस्ट इंडीज टीम से बाहर रहने के बाद अक्टूबर 2022 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। उन्होंने मार्च में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गये टी20 मैच में 39 गेंदों पर शतक जड़कर सनसनी मचाई थी। यह केकेआर में 50 लाख की कीमत पर शामिल होने वाले चार्ल्स का पहला आईपीएल कार्यकाल होगा, जबकि वह इससे पहले बंगलादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका और अफगानिस्तान की लीगों में शिरकत कर चुके हैं।

उल्लेखनीय है कि बंगलादेश के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज लिटन केकेआर के साथ एक मैच खेलने के बाद पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गये थे। इसके बाद उन्हें बंगलादेश और आयरलैंड के बीच होने वाली एकदिवसीय श्रृंखला में भी हिस्सा लेना था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) इस समय अंक तालिका में आठवें स्थान पर है और उसका मुकाबला आज सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हैं। इसके बाद यह फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स (आठ मई), राजस्थान रॉयल्स (11 मई), चेन्नई सुपर किंग्स (14 मई) और लखनऊ सुपर जायंट्स (20 मई) का सामना करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com