कोच्चि केडीज ने जीती पहली प्रो पंजा लीग
कोच्चि केडीज ने जीती पहली प्रो पंजा लीगSocial Media

कोच्चि केडीज ने जीती पहली प्रो पंजा लीग

कोच्चि केडीज ने रविवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गये रोमांचक फाइनल में किराक हैदराबाद को 30-28 से हराकर प्रो पंजा लीग के उद्घाटन सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया।

हाइलाइट्स :

  • कोच्चि केडीज ने फाइनल में किराक हैदराबाद को 30-28 से हराकर प्रो पंजा लीग के उद्घाटन सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया।

  • समारोह इस लीग के हितधारक और बॉलीवुड सुपरस्टार सुनील शेट्टी की उपस्थिति में हुआ।

  • फाइनल का आनंद लेने राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे।

नई दिल्ली। कोच्चि केडीज ने रविवार को यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गये रोमांचक फाइनल में किराक हैदराबाद को 30-28 से हराकर प्रो पंजा लीग के उद्घाटन सीजन में खिताब अपने नाम कर लिया। प्रो पंजा लीग का रोमांचक समापन समारोह इस लीग के हितधारक और बॉलीवुड सुपरस्टार सुनील शेट्टी की उपस्थिति में हुआ। फाइनल का आनंद लेने राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे। खिताबी मुकाबले में कड़ी टक्कर देखने को मिली। रुद्र नाइक और प्रिंस कुमार ने कोच्चि के लिये अपने-अपने मुकाबले जीते, जबकि किराक के लिये बुट्टा सिंह और सविता कुमारी ने अपने विरोधियों पर जीत हासिल कर अंडरकार्ड को एक रोमांचक अंत दिया।

मुख्य कार्ड में कोच्चि की चेतना शर्मा ने प्रतियोगिता के अपने सबसे कठिन 65 किग्रा मुकाबले में मधुरा केएन से मुकाबला किया। चेतना ने यह मुकाबला क्लीन स्वीप से जीतकर कोच्चि को बढ़त दिला दी। इस बीच, हैदराबाद के स्टीव थॉमस ने अगले मैच में कोच्चि के आकाश कुमार के खिलाफ 70 किग्रा मुकाबले में तुरंत चैलेंजर राउंड शुरू करते हुए 10-0 से जीत हासिल की और पासा पलट दिया।

इस उतार-चढ़ाव भरी रात में योगेश चौधरी 65 किग्रा मुकाबले में जिंसी जोस को चैलेंजर राउंड में 10-0 से पस्त कर कोच्चि को पुनः बढ़त की स्थिति में ले आये। किराक को वापस लाने की ज़िम्मेदारी अब किराक के कप्तान आस्कर अली (80 किग्रा) पर थी, जिनका मुकाबला कोच्चि के प्रिंस धीर से था। दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन आस्कर ने दूसरे चैलेंजर राउंड की मद से मैच को 10-0 से जीता और अपनी टीम की जीत की उम्मीदों को जिन्दा रखा।

सिद्धार्थ मालाकार ने शेख मोहम्मद अबरार को क्लीनस्वीप से हराकर 90 किग्रा मुकाबले में पांच अंक हासिल किये, लेकिन मजाहिर सैदु ने उज्जवल अग्रवाल को 10-0 से हराकर मैच को टाई-ब्रेकर में पहुंचा दिया। स्टीव ने रुद्र नाइक को हराकर किराक को टाई-ब्रेकर में बढ़त दिलाई, जबकि मज़ाहिर ने आस्कर अली को मात देकर स्कोर बराबर कर दिया। इस सांस रोक देने वाले टाई ब्रेकर में अंततः चेतना शर्मा ने मधुरा केएन को हराकर कोच्चि केडीज को बढ़त दिलाई और फिर योगेश चौधरी ने जिंसी जोस को एक बार फिर हराकर कोच्चि केडीज को ट्रॉफी जिता दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com