पहले टेस्ट के लिए मैकेंजी को वेस्ट इंडीज टीम में किया शामिल
पहले टेस्ट के लिए मैकेंजी को वेस्ट इंडीज टीम में किया शामिलSocial Media

पहले टेस्ट के लिए मैकेंजी को वेस्ट इंडीज टीम में किया शामिल

वामहस्त बल्लेबाज कर्क मैकेंजी को भारत के खिलाफ 12 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्ट इंडीज की 13-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया है।

सेंट जॉन्स। वामहस्त बल्लेबाज कर्क मैकेंजी को भारत के खिलाफ 12 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए वेस्ट इंडीज की 13-सदस्यीय स्क्वाड में शामिल किया गया है। क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने शनिवार को इसकी घोषणा की। मैकेंजी को बंगलादेश-ए के खिलाफ हुई हालिया श्रृंखला में वेस्टइंडीज-ए के लिये उनके प्रदर्शन के आधार पर टीम में शामिल किया गया है, जबकि एलिक अथानाज़े भी स्क्वाड का हिस्सा बनने के बाद अपने टेस्ट पदार्पण के लिये कतार में हैं। रहकीम कॉर्नवाल और जोमेल वारिकन को स्पिन विकल्प के रूप में वापस बुलाया गया है।

सीडब्ल्यूआई के प्रमुख चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा कि गुडाकेश मोती अपनी पीठ के निचले हिस्से की चोट से उभर रहे हैं, जिसके कारण कॉर्नवाल और वारिकन के लिये 'अवसर' के द्वार खुले हैं। काइल मेयर्स और तेज गेंदबाज जेडन सील्स अपनी चोट से उबर रहे थे, लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें नहीं चुना गया। चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर-बल्लेबाज टेविन इमलाच और दाएं हाथ के तेज अकीम जॉर्डन को पहले टेस्ट के लिये अतिरिक्त खिलाड़ियों के रूप में नामित किया है। वेस्ट इंडीज टीम में शैनन गेब्रियल, अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और जेसन होल्डर तेज गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा संभालेंगे, जबकि रेमन रीफर विंडीज के लिये हरफनमौला विकल्प होंगे।

प्रमुख चयनकर्ता हेन्स ने कहा, “हमारे पास शिविर में जेडन सील्स थे और उन्होंने सर्जरी के बाद अपनी रिहैब प्रक्रिया के दौरान अच्छी प्रगति की है। हमें लगा कि वह अभी वापसी के लिये तैयार नहीं हैं। हम इस स्तर पर उन्हें जोखिम में नहीं डालना चाहते हैं। काइल मेयर्स पर भी विचार किया गया था, लेकिन वह पूरी तरह फिट नहीं हैं। एहतियात यही है कि उन्हें इस स्तर पर पांच दिवसीय मैच की कठोरता में नहीं रखा जाये।”

उन्होंने कहा, “हम मोती के बिना हैं, जिसने स्पिन गेंदबाजी के मोर्चे पर वारिकन और कॉर्नवाल के लिये अवसर बनाए हैं। वे इससे पहले भी टेस्ट मैच स्तर पर खेल चुके हैं और अपना काम करने की क्षमता रखते हैं।” हेन्स ने कहा, “हम बंगलादेश के हालिया 'ए-दौरे' पर मैकेंजी और अथानाजे की बल्लेबाजी से बेहद प्रभावित हुए हैं। ये दोनों ही युवा बल्लेबाज हैं जिन्होंने अच्छे रन बनाये और परिपक्वता के साथ बल्लेबाजी की। हमें लगता है कि वे अवसर के हकदार हैं।”

यह भारत और वेस्ट इंडीज दोनों के लिये विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के 2023-25 चक्र की पहली टेस्ट सीरीज होगी। वेस्टइंडीज पिछले डब्ल्यूटीसी चक्र में नौ टीमों में से आठवें स्थान पर रहा था। पहला टेस्ट 12 से 16 जुलाई के बीच और दूसरा 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलेंगी। पहले टेस्ट के लिये वेस्टइंडीज टीम में क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, तेजनारायण चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, कर्क मैकेंजी, रेमन रीफर, केमार रोच, जोमेल वारिकन और अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर टेविन इमलाच, अकीम जॉर्डन हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com