MI vs RCB: फिर जीत की राह पर मुंबई, Virat Kohli ने क्राउड को कराया चुप

RCB ने सीजन में लगातार चौथा मैच गंवा दिया। MI ने 3 मैच हारने के बाद दूसरी जीत दर्ज की। Virat Kohli की स्पोर्ट्समैन स्पिरिट ने मुंबई के क्राउड को चुप करा दिया।
MI vs RCB: फिर जीत की राह पर मुंबई, Virat Kohli ने क्राउड को कराया चुप
MI vs RCB: फिर जीत की राह पर मुंबई, Virat Kohli ने क्राउड को कराया चुपRaj Express
Author:
Shreya N

हाइलाइट्स:

  • जसप्रीत बुमराह ने IPL में दूसरी बार झटके 5 विकेट।

  • ईशान किशन ने 16 गेंदों में लगाया अर्धशतक।

  • मैक्सवेल IPL में 17वीं बार 0 के स्कोर पर आउट।

IPL, MI vs RCB: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 7 विकेट से मात दी। इस ही के साथ RCB ने सीजन में लगातार चौथा मैच भी गंवा दिया। वहीं MI ने 3 मैच हारने के बाद दूसरी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए RCB ने 20 ओवर में मुंबई को 196 रनों का टारगेट दिया, जिसे मुंबई इंडियंस ने 15.3 ओवर में ही चेज कर लिया। इन सभी के बीच Virat Kohli की स्पोर्ट्समैन स्पिरिट ने मुंबई के क्राउड को चुप करा दिया। मैच में कई खास मोमेंट्स रहे- 

बुमराह ने झटके 5 विकेट

MI vs RCB के मैच में प्लेयर ऑफ द मैच साबित हुए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 5 विकेट लिए। उन्होंने दूसरी बार IPL में 5 विकेट लिए हैं। इसमें विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान फॉफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) का विकेट शामिल है। इस ही के साथ बुमराह RCB के खिलाफ सबसे ज्यादा 29 विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उनके इस शानदार प्रदर्शन के बाद RCB के मोहम्मद सिराज (Mohmmad Siraj) उनके सम्मान में नतमस्तक होते दिखाई दिये।

Bumrah ने झटके 5 विकेट
Bumrah ने झटके 5 विकेटRaj Express

मैक्सवेल फिर 0 पर आउट

RCB की ओर से ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) का खराब फॉर्म फिर बरकरार रहा। इस सीजन वे दूसरी बार 0 के स्कोर पर आउट हुए। IPL में मैक्सवेल सबसे ज्यादा 17 बार डक पर आउट होने वाले खिलाड़ी बन गए। उनके अलावा RCB की तरफ से रजत पाटीदार ने 50 (26), दिनेश कार्तिक 53 (23) और फॉफ डु प्लेसिस 61 (40) गेंदों की पारी खेली और टीम का स्कोर 196 तक पहुंचाया।

ईशान सूर्या की धुआंधार पारियां

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम शुरू से ही सेट दिखाई दे रही थी। पावरप्ले में ही टीम ने 72 रन बना लिये थे। ईशान किशन (Ishan Kishan) ने महज 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। उन्होंने मैच में 69 (34) रन बनाए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 19 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने भी 6 गेंदों में 21 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के जड़े। रोहित शर्मा के बल्ले से 38 (24) रनों की पारी आई।

कोहली ने क्राउड को कराया चुप

मैच के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) स्पोर्ट्समैन स्पिरिट दिखाई। IPL की शुरुआत से ही मुंबई के फैंस हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को कप्तान बनाए जाने से नाखुश हैं और लगातार उन्हें ग्राउंड पर ट्रोल कर रहे हैं। MI vs RCB के मुकाबले में भी बैटिंग के हार्दिक मैदान पर आए, तो फैंस ने उन्हें बू डाउन करना शुरू कर दिया। इसके बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने फैंस से ऐसा ना करने का इशारा करते हुए हार्दिक को चियर करने कहा। विराट कोहली की बात सुनकर मुंबई के स्टेडियम में बैठे फैंस सीजन में पहली बार हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए चियर करते दिखाई दिये। मैच खत्म होने के बाद हार्दिक ने विराट कोहली को गले भी लगाया। 

Kohli ने क्राउड को कराया चुप
Kohli ने क्राउड को कराया चुपRaj Express

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

और खबरें

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com