ICC वर्ल्ड कप की सभी टीमों के नाम फाइनल
ICC वर्ल्ड कप की सभी टीमों के नाम फाइनलSyed Dabeer Hussain - RE

ICC वर्ल्ड कप की सभी टीमों के नाम फाइनल, जानिए कौन हैं आखिरी टीम?

नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप क्वालीफायर के एक मुकाबले में स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराने के साथ ही अपना नाम टूर्नामेंट की आखिरी टीम के रूप में सुरक्षित कर लिया है।

राज एक्सप्रेस। इस साल के अक्टूबर-नवम्बर महीने के दौरान भारत में आईसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन किया जाने वाला है। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों का फैसला भी हो चुका है। इस वर्ल्ड कप में केवल 1 टीम का नाम फाइनल होना बाकि रह गया था। जिसपर अब नीदरलैंड ने अपने नाम की मोहर लगा दी है। बता दें कि नीदरलैंड ने वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के एक मुकाबले में स्कॉटलैंड को 4 विकेट से हराने के साथ ही अपना नाम टूर्नामेंट की आखिरी टीम के रूप में सुरक्षित कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ क्वालीफायर मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को पहली बार वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

पहले ही तय हो चुके थे 8 नाम

आईसीसी वर्ल्ड कप में खेलने वाली 10 टीमों में से 8 टीमों के नाम पहले से ही फाइनल हो चुके थे। इन टीमों का चयन आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग के आधार पर किया गया था। जबकि बाकि की 2 टीमों के नाम वर्ल्ड कप क्वालीफायर मुकाबलों के आधार पर तय किए गए हैं।

कौनसी हैं ये टीमें?

सुपर लीग के दौरान जिन 8 टीमों ने सबसे पहले अपना स्थान सुरक्षित किया है, उनमें पहले स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम रही। जबकि दूसरे स्थान पर इंग्लैंड, तीसरे स्थान पर बांग्लादेश, चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया, पांचवें स्थान पर अफगानिस्तान। छठे स्थान पर भारत, सातवें स्थान पर पाकिस्तान और आठवें स्थान पर साउथ अफ्रीका की टीम का नाम आया है। वहीं नौवे और दसवे स्थान पर क्रमशः श्रीलंका और नीदरलैंड का नाम शामिल हुआ है।

भारत कर रहा मेजबानी

भारत के लिए यह पहला मौका है जब वह आईसीसी वर्ल्ड कप की मेजबानी अकेले करने वाला है। इसके पहले साल 1987, 1996 और 2011 में भारत ने पड़ोसी देशों के साथ मिलकर वर्ल्ड कप की मेजबानी की है। लेकिन इस बार अकेले भारत के कंधों पर यह जिम्मेदारी आई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com