गुजरात-तमिलनाडु के बीच ‘चैलेंजर्स ट्रॉफी’ प्रतियोगिता का आयोजन
गुजरात-तमिलनाडु के बीच ‘चैलेंजर्स ट्रॉफी’ प्रतियोगिता का आयोजनSocial Media

गुजरात-तमिलनाडु के बीच ‘चैलेंजर्स ट्रॉफी’ प्रतियोगिता का आयोजन

गुजरात और तमिलनाडु के बीच 22-23 अप्रैल को गुजरात के भावनगर में ‘चैलेंजर्स ट्रॉफी’ प्रतियोगिता आयोजित होगी

गांधीनगर। गुजरात और तमिलनाडु के बीच 22-23 अप्रैल को गुजरात के भावनगर में ‘चैलेंजर्स ट्रॉफी’ प्रतियोगिता आयोजित होगी सरकारी सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल के नेतृत्व में गुजरात में 17 से 30 अप्रैल के दौरान ‘सौराष्ट्र- तमिल संगम’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में तमिलनाडु से पांच हजार से अधिक अतिथि गुजरात आएंगे। इस अवसर पर गुजरात तथा तमिलनाडु के खिलाड़ियों के बीच ‘चैलेंजर्स ट्रॉफी’ का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें पांच अलग-अलग खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। भावनगर के खेल परिसर में आगामी 22 व 23 अप्रैल को ये खेल प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। टेबल टेनिस, टेनिस, कबड्डी, वॉलीबॉल तथा स्विमिंग से जुड़ी इन प्रतियोगिताओं में खिलाड़ी भाग लेंगे। विजेता खिलाड़ियों को पदक तथा प्रमाणपत्र भी प्रदान किए जाएंगे और साथ ही जो राज्य इन सभी प्रतियोगिताओं में विजयी होगा उसे ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

इस प्रतियोगिता में तमिलनाडु व गुजरात के 216 (प्रति राज्य 108 खिलाड़ी) वरिष्ठ श्रेणियों के खिलाड़ी शामिल होंगे। टेबल टेनिस व टेनिस में मेन्स सिंगल्स (पुरुष एकल), वुमन्स सिंगल्स (महिला एकल) तथा मिक्स डबल्स (मिश्र युगल) इवेंट आयोजित होंगे। स्विमिंग में फ्री स्टाइल 100 मीटर तथा बैकस्ट्रोक 200 मीटर, ब्रेस्टस्ट्रोक 100 मीटर-200 मीटर, बटरफ्लाई 100 मीटर-200 मीटर, फ़्री स्टाइल रिले 4गुणा50 मीटर व 4गुणा100 मीटर, मिडले रिले 4गुणा50 मीटर, मिक्स्ड फ़्री स्टाइल रिले 4गुणा50 मीटर और मिक्स्ड मिडले रिले 4गुणा50 मीटर के इवेंट्स आयोजित किए जाएंगे। पांच खेल प्रतियोगिताओं में पुरुष व महिला श्रेणियों में कुल 38 इवेंट आयोजित किए जाएंगे।

गुजरात और तमिलनाडु राज्य के बीच ऐतिहासिक संबंध को भव्य रूप से उजागर करने और दोनों राज्यों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करने के लिए गुजरात में 17 से 30 अप्रैल के दौरान ‘सौराष्ट्र- तमिल संगम’ कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ की भावना को साकार करने के लिए ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत भारत सरकार द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में तमिलनाडु से पांच हजार से अधिक अतिथि गुजरात आएँगे। इस कार्यक्रम के आयोजन को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com