ओस्तापेन्को ने गत चैंपियन स्वियातेक को बाहर किया
ओस्तापेन्को ने गत चैंपियन स्वियातेक को बाहर कियाSocial Media

ओस्तापेन्को ने गत चैंपियन स्वियातेक को बाहर किया

लातविया की जेलेना ओस्टापेंको ने अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में 3-6, 6-3, 6-1 की जीत के साथ गत चैंपियन इगा स्वियातेक का अभियान खत्म कर दिया है।

हाइलाइट्स :

  • अमेरिकी ओपन 2023 टूर्नामेंट।

  • जेलेना ओस्टापेंको ने अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में जीत के साथ गत चैंपियन इगा स्वियातेक का अभियान खत्म कर दिया है।

  • स्वियातेक हार के बाद विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर नहीं रहेंगी।

  • स्वियातेक की जगह रूस की एरिना सबालेंका पहली बार शीर्ष पायदान हासिल करेंगी।

  • यह पोलैंड की स्वियातेक के खिलाफ ओस्तापेन्को की चार मुकाबलों में चौथी जीत है।

न्यूयॉर्क। लातविया की जेलेना ओस्टापेंको ने अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में 3-6, 6-3, 6-1 की जीत के साथ गत चैंपियन इगा स्वियातेक का अभियान खत्म कर दिया है। स्वियातेक हार के बाद विश्व रैंकिंग में नंबर एक पर नहीं रहेंगी और उनकी जगह रूस की एरिना सबालेंका पहली बार शीर्ष पायदान हासिल करेंगी। यह पोलैंड की स्वियातेक के खिलाफ ओस्तापेन्को की चार मुकाबलों में चौथी जीत है। दो बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन स्वियातेक विश्व रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचने के बाद ओस्तापेन्को से पहली बार भिड़ रही थीं लेकिन इस बार भी वह उनकी मज़बूत हिटिंग की बराबरी नहीं कर सकीं।

जेलेना ओस्टापेंको ने जीत के बाद कहा, "वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है और लगातार प्रदर्शन कर रही है, खासकर पिछले कुछ वर्षों से। मैं यह भी जानती थी कि उस पर सारा दबाव होगा क्योंकि वह स्पष्ट रूप से नंबर एक है। मैं बस उसके लिये परिस्थिति कठिन बनाने और अपना खेल खेलने की कोशिश कर रही थी।" फ्लशिंग मीडोज़ में पहली बार क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने वाली ओस्तापेन्को अब अमेरिका की कोको गौफ़ का मुकाबला करेंगी, जो प्री-क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क की कैरोलीन वोज़नियाकी को 6-3, 3-6, 6-1 से हराकर आ रही हैं।

ओस्टापेंको ने गौफ पर कहा, "वह एक शानदार युवा खिलाड़ी है। वह मैच भी मुश्किल होगा। मैं ग्रैंड स्लैम आयोजनों में आसान मुकाबलों की उम्मीद नहीं करती।" इस बीच, सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और अमेरिका के फ्रांसिस टियाफो ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। जोकोविच ने एकतरफा मुकाबले में क्रोएशिया के बोर्ना गोजो को 6-2, 7-5, 6-4 से हराया। अगले दौर में उनका मुकाबला अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज़ से होगा, जो प्री-क्वार्टरफाइनल में स्विट्ज़रलैंड के डॉमिनिक स्ट्रिकर को 7-6(2), 6-4, 6-4 से हराकर आ रहे हैं। टियाफो ने ऑस्ट्रेलिया के रिंकी हिजिकाता को 6-4, 6-1, 6-4 से हराया। क्वार्टरफाइनल में टियाफो हमवतन बेन शेल्टन से भिड़ेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com