SL vs PAK : कोलंबो में पाकिस्तान फ्रंट फुट पर
SL vs PAK : कोलंबो में पाकिस्तान फ्रंट फुट परSocial Media

SL vs PAK : कोलंबो में पाकिस्तान फ्रंट फुट पर

पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के पहले दिन सोमवार को श्रीलंका पर पूरी तरह हावी रहा। पाकिस्तान ने टॉस हारकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 166 रन पर ऑलआउट कर दिया।

हाइलाइट्स:

  • पाकिस्तान और श्रीलंका के मध्य दूसरा टेस्ट मैच।

  • पहले दिन के खेल में पाकिस्तान पूरी तरह श्रीलंका पर हावी रहा।

  • श्रीलंका पहली पारी में 166 रन पर ऑलआउट।

कोलंबो। अबरार अहमद (69/4) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद अब्दुल्लाह शफीक (74 नाबाद) और शान मसूद (51) के दमदार अर्द्धशतकों की बदौलत पाकिस्तान दूसरे टेस्ट के पहले दिन सोमवार को श्रीलंका पर पूरी तरह हावी रहा। पाकिस्तान ने टॉस हारकर गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को 166 रन पर ऑलआउट कर दिया। इसके बाद मेहमान टीम ने दिन का खेल खत्म होने से पहले दो विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिये और अब वह श्रीलंका की बढ़त समाप्त करने से सिर्फ 21 रन दूर है।

पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत नसीम शाह और शाहीन अफरीदी की स्विंग के साथ की। श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निशान मदुशंका एक दुर्भाग्यपूर्ण रनआउट की भेंट चढ़ गये, जिसके कुछ देर बाद शाहीन ने कुसल मेंडिस को आउट किया। नसीम ने डिमुथ करुणारत्ने, एंजलो मैथ्यूज़ और दिनेश चांदीमल के रूप में श्रीलंका के सभी अनुभवी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा गया।

दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट शृंखला में पदार्पण करने वाले अबरार ने इसके बाद मोर्चा संभाला। उन्होंने श्रीलंका के लिये सर्वाधिक रन बनाने वाले धनन्जय डी सिल्वा को आउट करने के अलावा सदीरा समरविक्रमा, रमेश मेंडिस और असिता फर्नांडो के विकेट लेकर श्रीलंकाई पारी को समाप्त किया। धनन्जय ने 68 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के के साथ 57 रन बनाये लेकिन उन्हें किसी का साथ न मिलने के कारण पूरी टीम 48.4 ओवर में 166 रन पर सिमट गयी।

पाकिस्तान ने इसके बाद बल्ले से भी श्रीलंका पर कोई रियायत नहीं बरती। इमाम-उल-हक़ भले ही छह रन के स्कोर पर आउट हो गये हों, लेकिन अब्दुल्लाह और शान ने काफी देर तक छह से अधिक की रनगति से रन बटोरे। दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्द्धशतक पूरे करते हुए दूसरे विकेट के लिये 108 रन की साझेदारी की। मसूद 47 गेंद पर चार चौकों और एक छक्के के साथ 51 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद शफीक और बाबर आज़म ने दिन के आखिरी ओवर संयम के साथ गुज़ारने का फैसला लिया। दिन का खेल खत्म होने तक अब्दुल्लाह 99 गेंद पर 74 रन बनाकर जबकि बाबर 21 गेंद पर आठ रन बनाकर खेल रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com