Orleans Masters : प्रियांशु ने जीता पहला वर्ल्ड टूर खिताब
Orleans Masters : प्रियांशु ने जीता पहला वर्ल्ड टूर खिताबSocial Media

Orleans Masters : प्रियांशु ने जीता पहला वर्ल्ड टूर खिताब

युवा भारतीय शटलर प्रियांशु राजावत ने ऑर्लिन्स मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट के रोमांचक फाइनल में रविवार को डेनमार्क के मैगनस जोहानसन को हराकर अपने करियर का पहला बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर खिताब जीत लिया।

ऑर्लिन्स। युवा भारतीय शटलर प्रियांशु राजावत ने ऑर्लिन्स मास्टर्स सुपर 300 टूर्नामेंट के रोमांचक फाइनल में रविवार को डेनमार्क के मैगनस जोहानसन को हराकर अपने करियर का पहला बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर खिताब जीत लिया। प्रियांशु राजावत ने एक घंटा आठ मिनट तक चले पुरुष एकल फाइनल में मैगनस जोहानसन को 21-15, 19-21, 21-16 से मात दी। भारत के 21 वर्षीय शटलर ने मुकाबले की अच्छी शुरुआत की और पहले गेम में 11-8 की बढ़त लेने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पहला सेट 16-21 से हारने के बाद मैगनस जोहानसन ने कोर्ट पर बेहतर प्रदर्शन किया। दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ी 17-17 की बराबरी पर थे लेकिन डेनमार्क के शटलर ने लगातार तीन अंक स्कोर करके गेम पॉइंट हासिल कर लिया। प्रियांशु राजावत ने दो पॉइंट अपने हित में किए लेकिन मैगनस जोहानसन ने 21-19 की जीत के साथ मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया।

निर्णायक गेम में प्रियांशु राजावत 0-2 से पीछे चल रहे थे लेकिन उन्होंने स्मैश का कुशलता के साथ प्रयोग करते हुए ब्रेक तक 11-9 की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद शुरुआती क्षण बेहद महत्वपूर्ण थे जहां प्रियांशु राजावत ने मैगनस जोहानसन को वापसी का मौका दिए बिना 19-12 की बढ़त बना ली। प्रियांशु राजावत को 20-13 पर गेम पॉइंट मिलने के बाद मैगनस जोहानसन ने कुछ देर संघर्ष किया लेकिन भारतीय शटलर 21-16 की जीत हासिल करके ऑर्लिन्स मास्टर्स अपने नाम करने में सफल रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com