पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय एकल क्वार्टरफाइनल में
पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय एकल क्वार्टरफाइनल मेंSocial Media

पीवी सिंधु, एचएस प्रणॉय एकल क्वार्टरफाइनल में

पीवी सिंधु ने इंडोनेशियाई शटलर पुट्री कुसुमा वर्दानी को और एचएस प्रणॉय ने पुरुष एकल राउंड ऑफ 16 का अपना मुकाबला कजाकिस्तान के दिमित्री पनारिन को 21-12, 21-13 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए है।

हाइलाइट्स :

  • 19वें एशियाई खेल 2023।

  • भारतीय बैडमिंटन पीवी सिंधु ने और एचएस प्रणॉय क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए है।

  • एशियाई खेल की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु की नज़र स्वर्ण पदक हासिल करने पर होंगी।

हांगझाेउ। भारतीय बैडमिंटन दिग्गज पीवी सिंधु ने बुधवार को महिला एकल राउंड ऑफ 16 में इंडोनेशियाई शटलर पुट्री कुसुमा वर्दानी को और एचएस प्रणॉय ने पुरुष एकल राउंड ऑफ 16 का अपना मुकाबला कजाकिस्तान के दिमित्री पनारिन को 21-12, 21-13 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए है। वहीं मिश्रित युगल राउंड ऑफ 16 में भारत के साई प्रतीक और तनीषा क्रास्टो को मलेशिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है।

चीन में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में आज भारतीय बैडमिंटन शटलर पीवी सिंधु ने एशियन गेम्स 2023 में महिला एकल राउंड ऑफ 16 में इंडोनेशियाई शटलर पुट्री कुसुमा वर्दानी के खिलाफ 55 मिनट में 21-16, 21-16 से जीत दर्ज करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। 2018 एशियाई खेल की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु की नज़र स्वर्ण पदक हासिल करने पर होंगी।

एचएस प्रणॉय ने भी पुरुष एकल राउंड ऑफ 16 का अपना मुकाबला कजाकिस्तान के दिमित्री पनारिन को 21-12, 21-13 से हराकर जीता। 31 वर्षीय भारतीय शटलर का महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में क्वार्टरफाइनल में जगह बनाना था। विश्व नंबर 7 एचएस प्रणॉय कल क्वार्टरफाइनल में मुकाबला करेंगे। वहीं एक अन्य मुकाबले में दुनिया की 9वें नंबर की मलेशियाई जोड़ी चेन तांग जी और तोह ई वेई ने साई प्रतीक और तनीषा क्रास्टो की भारतीय जोड़ी को 21-18, 21-8 से हराया।

इस स्पर्धा में मिली हार के बाद साई प्रतीक का अभियान समाप्त हो गया, जबकि तनीषा क्रास्टो महिला युगल प्री-क्वार्टरफाइनल में अश्विनी पोनप्पा के साथ कोर्ट पर उतरेंगी। इस बीच, ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी महिला युगल राउंड ऑफ 16 में कोरियाई जोड़ी किम सोयॉन्ग और कोंग हेयॉन्ग के खिलाफ पहला गेम 21-15 से हार गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com