गिल तोड़ सकते हैं कोहली का 973 रन का रिकॉर्ड : रवि शास्त्री
गिल तोड़ सकते हैं कोहली का 973 रन का रिकॉर्ड : रवि शास्त्रीSocial Media

गिल तोड़ सकते हैं कोहली का 973 रन का रिकॉर्ड : रवि शास्त्री

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

मुंबई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच रवि शास्त्री का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। कोहली ने आईपीएल 2016 में अविश्ववसनीय प्रदर्शन करते हुए 16 मैचों में 81.08 की औसत और 152.03 के स्ट्राइक रेट से 973 रन बनाये थे। आईपीएल 2022 में जॉस बटलर नायाब फॉर्म में रहे, लेकिन वह भी 17 मैचों में 57.53 की औसत से 863 रन ही बना सके।

शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "यह एक सलामी बल्लेबाज ही कर सकता है, क्योंकि तभी उसे रन बनाने के कई मौके मिलेंगे। मुझे लगता है कि शुभमन गिल ऐसा कर सकते हैं क्योंकि वह अच्छी फॉर्म में हैं और इसलिए भी क्योंकि वह शीर्ष क्रम में खेलते हैं। उन्हें रन बनाने के अच्छे मौके मिलेंगे। पिचें अच्छी हैं, इसलिए अगर वह दो या तीन पारियों में लगातार 80-100 रन बना सकता है, तो उस समय उसके पास पहले से ही 300-400 रन होंगे।"

उन्होंने कहा, "मेरे हिसाब से रिकॉर्ड तोड़ना बहुत मुश्किल है, क्योंकि 900 से ज्यादा रन बहुत बड़ा होता है लेकिन एक बात यह है कि ओपनिंग बल्लेबाजों को दो अतिरिक्त मैच और दो अतिरिक्त पारियां मिलेंगी, इसलिये इस रिकॉर्ड को तोड़ना ओपनिंग बल्लेबाज के लिये ही संभव है।" गिल के अलावा तिलक वर्मा और साई सुदर्शन दो अन्य युवा हैं जिन्होंने शास्त्री को प्रभावित किया है। शास्त्री का मानना है कि तिलक और सुदर्शन का भविष्य उज्ज्वल है और दोनों में अच्छा खिलाड़ी बनने की क्षमता है। उन्होंने कहा, “तिलक वर्मा और सुदर्शन, एक 20 साल का है, दूसरा 21 साल का है। उन्हें देखने में बहुत मज़ा आया है। क्योंकि उनका भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है, उनका स्वभाव और परिपक्वता यह दर्शाता है कि उनमें अच्छा खिलाड़ी बनने की क्षमता है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com