अभी हमारा सीजन खत्म नहीं हुआ : रिकी पॉन्टिंग
अभी हमारा सीजन खत्म नहीं हुआ : रिकी पॉन्टिंगSocial Media

अभी हमारा सीजन खत्म नहीं हुआ : रिकी पॉन्टिंग

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि 11 में से सात मैच हारने के बावजूद ‘अभी उनका सीजन खत्म नहीं हुआ है’ और वे अपने बचे हुए तीन मैचों को लेकर सकारात्मक हैं।

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पॉन्टिंग का मानना है कि 11 में से सात मैच हारने के बावजूद ‘अभी उनका सीजन खत्म नहीं हुआ है’ और वे अपने बचे हुए तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने को लेकर सकारात्मक हैं। पॉन्टिंग ने पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले गुरुवार को कहा, “अभी हमारा सीजन समाप्त नहीं हुआ है, तीन मैच और बचे हैं। मेरा मानना है कि हम अपने आखिरी तीन मैच जीत सकते हैं और फिर देखतें है कि हम कहां तक पहुंच पाते हैं। ”

दिल्ली के लिये यह सीजनउतार-चढ़ाव से भरा रहा है। अपने शुरुआती पांच मैच हारने के बाद दिल्ली ने अच्छी वापसी की और अगले पांच में से चार मैच जीते। दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को मजबूत रखने के लिये अपने बचे हुए चारों मैच जीतने थे, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बुधवार को 27 रन की हार के बाद वह प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गयी। पॉन्टिंग ने स्वीकार किया कि ऋषभ पंत के सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद से उनकी जो परेशानियां शुरू हुईं, वे आईपीएल 2023 के साथ-साथ बढ़ती गयीं।

पॉन्टिंग ने कहा, “ऑक्शन के एक हफ्ते बाद से हमारी परेशानियां शुरू हुईं, जब ऋषभ का दुर्भाग्यपूर्ण एक्सिडेंट हुआ। उससे किसी भी टीम में खालीपन हो जाता। पृथ्वी शॉ के लिये भी यह सीजन अच्छा नहीं रहा। हमारे चार में से दो रिटेन किये हुए खिलाड़ियों के साथ ऐसा होने से यूं ही टीम कमज़ोर हो गयी। बीच में मिचेल मार्श और आनरिक नॉर्खिया को भी निजी कारणों से स्वदेश लौटना पड़ा। हमने सही टीम संयोजन हासिल करने की कोशिश की, लेकिन ये सब चीजें हमारे हाथ में नहीं थीं। ” पॉन्टिंग ने दिल्ली की सबसे बड़ी समस्या को संबोधित करते हुए कहा कि इस सीजन उनके बल्लेबाज निरंतरता के साथ प्रदर्शन नहीं कर सके।

उन्होंने कहा, “ कुल मिलाकर बात यही है कि हम अच्छी तरह नहीं खेल सके। मुझे लगता है कि चेन्नई के खिलाफ मैच इसका एक बहुत अच्छा उदाहरण है। हमने गेंद के साथ पहली पारी में बहुत अच्छा काम किया। चेन्नई को 160 रन पर रोकना अच्छी प्रयास था, लेकिन बल्लेबाजी फिर से औसत दर्जे की रही जो इस साल हमारा सबसे बड़ा सिरदर्द रहा है। ”

उन्होंने कहा, “हम कहीं बहुत अच्छा खेले हैं और कहीं एकदम खराब। हमने एक मैच पहले (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ) करीब 180 रन का लक्ष्य 16 ओवर में हासिल कर लिया था, लेकिन चेन्नई के सामने 160 रन भी नहीं बना सके। हमारा प्रदर्शन नियमित नहीं रहा और इस टूर्नामेंट में आप थोड़ा सा भी चूकते हैं तो आपके हारने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं। ” दिल्ली का अगला मुकाबला शनिवार को पंजाब से होगा, जबकि दोनों टीमें 17 मई को एक बार फिर आमने-सामने होंगी। पॉन्टिंग की टीम अपना आखिरी लीग मैच 20 मई को चेन्नई के खिलाफ खेलेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com