ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर
ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यरSocial Media

ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं श्रेयस अय्यर

भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 17 मार्च से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला से बाहर रह सकते हैं।

अहमदाबाद। भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 17 मार्च से शुरू होने वाली एकदिवसीय शृंखला से बाहर रह सकते हैं। क्रिकबज़ ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से रविवार को यह जानकारी दी। अय्यर को पीठ में परेशानी उठने के कारण शनिवार को जांच के लिये भेजा गया था। वह इस समस्या के कारण ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध यहां जारी चौथे टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी करने के लिये भी नहीं आ सके। क्रिकबज़ की रिपोर्ट के अनुसार, अय्यर की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के नतीजे 'उत्साहजनक' नहीं हैं। उन्हें विशेषज्ञ डॉक्टर से मिलकर और टेस्ट करवाने होंगे।

इसी महीने के अंत में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अय्यर के खेलेंगे या नहीं इस पर फैसला आगामी जांच रिपोर्ट के बाद ही लिया जायेगा। वर्तमान में अहमदाबाद में मौजूद राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को अय्यर की स्थिति से अवगत करा दिया गया है। चयनकर्ता सोमवार को टेस्ट सीरीज समाप्त होने के बाद होने वाली बैठक में अय्यर के प्रतिस्थापन पर फैसला ले सकते हैं। उल्लेखनीय है कि अय्यर ने पीठ की समस्या के कारण जनवरी में न्यूजीलैंड के विरुद्ध हुई एकदिवसीय शृंखला से बाहर रहने का फैसला किया था। वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब से गुजरे और इस कारण ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध नागपुर टेस्ट में भी हिस्सा नहीं ले सके थे।

एनसीए से मंजूरी मिलने के बाद अय्यर को दिल्ली टेस्ट के लिये टीम में शामिल किया गया जहां उन्होंने दो पारियों में क्रमशः चार और 12 रन बनाये। इंदौर में खेले गये तीसरे टेस्ट में वह शून्य और 26 रन के स्कोर बना सके थे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला की शुरुआत 17 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगी। इसके बाद के दोनों मुकाबले 19 मार्च और 22 मार्च को खेले जायेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

Related Stories

No stories found.
logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com