दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया 312 रन का लक्ष्य
दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया 312 रन का लक्ष्यSocial Media

दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को जीत के लिए दिया 312 रन का लक्ष्य

क्विंटन डीकॉक और एडन मारक्रम की पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने एक दिवसीय विश्व कप के मुकाबले में गुरुवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट पर 311 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया।

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी विश्व कप 2023।

  • दक्षिण अफ्रीका ने आस्ट्रेलिया को दिया 312 रन का लक्ष्य।

  • क्विंटन डीकॉक की रन बनाने में अहम भूमिका।

लखनऊ। क्विंटन डीकॉक (109) के शतकीय प्रहार और एडन मारक्रम (56) की अर्धशतकीय पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने एक दिवसीय विश्व कप के मुकाबले में गुरुवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट पर 311 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया। अटल बिहारी इकाना स्टेडियम की नये सिरे से संवारी गयी पिच पर डीकॉक ने पहले कप्तान तेम्बा बवूमा (35) के साथ 108 रन की साझीदारी कर एक मजबूत बुनियाद रखी जिस पर रासी वान दर दुसें (26),एडन मारक्रम (56) और हेनरिक क्लासेन (29) ने तेज रफ्तार में खेलते हुये रनो की मीनार खड़ी कर दी। एक समय 35 ओवर में 200 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका एक विशाल स्कोर की ओर बढ़ रहा था मगर डिकॉक के आउट होने के बाद आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने रनों की रफ्तार पर अंकुश लगाया जबकि बाद में क्रीज पर पांव जमा चुके मारक्रम का विकेट पैट कमिंस ने और डेविड मिलर को मिचेल स्टार्क ने आउट कर मैच को बराबरी पर लाने की पुरजोर कोशिश की।

आखिरी के सात ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने चार विकेट गंवाये और स्कोर में 44 रन जोड़े। डिकॉक को ग्लेन मैक्सवेल ने क्लीन बोल्ड आउट किया। डिकॉक ने एक दिवसीय करियर के 18वें शतक को आठ चौके और पांच छक्कों की मदद से पूरा किया। इससे पहले मैक्सवेल ने कप्तान बवूमा को भी डीप मिड विकेट पर खड़े डेविड वार्नर के हाथों आउट करा कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इकाना की पिच पर हालांकि आस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडेन जैम्पा खास प्रभाव नहीं छोड़ सके। उन्होेने 70 रन खर्च कर रासी वान दर दुसें का विकेट झटका। पारी के अंतिम ओवर में सातवें विकेट के तौर पर मिलर मिचेल स्टार्क का शिकार बने जिसके बाद बची दो गेंदों पर नये बल्लेबाज कोई रन नहीं बना सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com