उत्तर पर रोमांचक जीत के साथ फाइनल में पहुंचा दक्षिण क्षेत्र
उत्तर पर रोमांचक जीत के साथ फाइनल में पहुंचा दक्षिण क्षेत्रSocial Media

Duleep Trophy : उत्तर पर रोमांचक जीत के साथ फाइनल में पहुंचा दक्षिण क्षेत्र

दक्षिण क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के रोमांचक सेमीफाइनल में शनिवार को उत्तर क्षेत्र को दो विकेट से हराकर फाइनल में कदम रख लिया।

बेंगलुरु। दक्षिण क्षेत्र ने दलीप ट्रॉफी के रोमांचक सेमीफाइनल में शनिवार को उत्तर क्षेत्र को दो विकेट से हराकर फाइनल में कदम रख लिया। उत्तर क्षेत्र ने दक्षिण क्षेत्र के सामने 215 रन का लक्ष्य रखा। दक्षिण क्षेत्र ने आखिरी दिन यह स्कोर आठ विकेट गंवाने के बावजूद सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल (54) के अर्द्धशतक और कप्तान हनुमा विहारी की 42 रन की पारी की मदद से हासिल कर लिया। फाइनल में दक्षिण क्षेत्र का सामना पश्चिम क्षेत्र से होगा।

दक्षिण क्षेत्र ने दिन की शुरुआत 21/0 के स्कोर से की। उसे भले ही जीत के लिये महज़ 194 रन चाहिये थे, लेकिन चिन्नास्वामी स्टेडियम पर लगातार बादल मंडरा रहे थे। अगर यह मुकाबला ड्रॉ होता तो पहली पारी की बढ़त के आधार पर उत्तर क्षेत्र फाइनल में प्रवेश करता। तेज़ी से रन बनाने की आवश्यकता को पूरा करते हुए रिकी भुई (29 गेंद, 34 रन), तिलक वर्मा (19 गेंद, 25 रन) और साई किशोर (11 गेंद, नाबाद 15 रन) ने दक्षिण क्षेत्र की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इससे पूर्व, अग्रवाल ने दिन के पहले ओवर में हर्षित राणा को चौका जड़कर आक्रामक क्रिकेट खेलने के अपने इरादे साफ कर दिये। उनके जोड़ीदार साई सुदर्शन भले ही 40 गेंद पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गये, लेकिन अग्रवाल ने 57 गेंद पर सात चौकों के साथ 54 रन की पारी खेली। रविकुमार समर्थ (11 गेंद, पांच रन) बड़ा योगदान नहीं दे सके लेकिन कप्तान विहारी ने 42 गेंद पर आठ चौकों की बदौलत 43 रन बनाकर टीम को मज़बूत स्थिति में पहुंचाया।

जब रिकी भुई के रूप में दक्षिण क्षेत्र का पांचवां विकेट 191 रन पर गिरा तब यह टीम जीत की दहलीज़ पर थी, लेकिन अगले तीन विकेट जल्दी गिरने से मुकाबला रोमांचक हो गया। हर्षित राणा ने तिलक और वाशिंगटन सुंदर (दो) को आउट किया, जबकि रिकी को आउट करने वाले बल्तेज सिंह ने केवी शशिकांत को नौ रन के स्कोर पर पवेलियन भेजा।

शशिकांत का विकेट गिरने तक हालांकि दक्षिण क्षेत्र 213 रन तक पहुंच चुका था। साई किशोर ने बिना कोई दबाव लिये जयंत यादव को छक्का जड़ा और दक्षिण क्षेत्र को जीत दिला दी। दक्षिण क्षेत्र और पश्चिम क्षेत्र के बीच दलीप ट्रॉफी फाइनल 12 जुलाई से खेला जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

logo
Raj Express | Top Hindi News, Trending, Latest Viral News, Breaking News
www.rajexpress.com